गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:33:28 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / सोनप्रयाग में लैंडस्लाइड से दबने के कारण एक यात्री की मौत, दो घायल

सोनप्रयाग में लैंडस्लाइड से दबने के कारण एक यात्री की मौत, दो घायल

Follow us on:

देहरादून. उत्तराखंड के सोनप्रयाग में हुई लैंडस्लाइड में दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दो घायलों को इलाज के लिए सोनप्रयाग भेज दिया है. पिछले 31 जुलाई से सोनप्रयाग इलाके में रुक-रुककर लैंड स्लाइड की घटनाएं देखने को मिल रही है. पूरे मामले पर दुख जताते हुए सीएम धामी ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं.

सोनप्रयाग मुनकटिया के बीच लैंडस्लाइड होने की घटना सामने आई है. इस लैंडस्लाइड में दबने से एक यात्री की मौत हो गई है. साथ ही दो यात्री बुरी से तरह से घायल हो गए है. जिनको इलाज के लिए सोनप्रयाग भेजा गया है. लैंड स्लाइड की घटना की सूचना लगते ही मौके पर आनन-फानन में SDRF, NDRF सेक्टर मजिस्ट्रेट सोनप्रयाग रेस्क्यू के लिए पहुंचे. जहां घंटों के राहत बचाव कार्य के बाद रेस्क्यू टीम ने एक मृतक का शव और दो अन्य लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला है.

पुलिस ने दी लैंडस्लाइड की सूचना

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि दिनांक 9 सितंबर को शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर थाना सोनप्रयाग ने सूचना दी थी कि सोनप्रयाग और मुनकटिया के बीच लैंडस्लाइड होने की वजह कुछ यात्री इस मलबे में दब गए है. घटना की जानकारी लगते ही रेस्क्यू के लिए SDRF, NDRF सेक्टर मजिस्ट्रेट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. जहां पहुंचकर उन्होंने रेस्क्यू का काम शुरु किया.

हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख

रेस्क्यू टीम ने मलबे में से तीन लोगों को बाहर निकाला जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि दो गंभीर रूप से घायल थे. घायलों को इलाज के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से सोनप्रयाग भिजवा दिया है. रेस्क्यू अभियान अभी जारी है. इस घटना पर शोक जताते हुए सीएम पुष्कर धामी ने कहा है कि दर्दनाक हादसे में हमने एक अनमोल जीवन खो दिया है. मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है. रेस्क्यू अभियान चलाने के लिए सरकार की ओर से हर संभव मदद की जा रही है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुख्यमंत्री के निर्देशन में यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया, एजेंसियों को सराहा

देहरादून. भूस्खलन के चलते अवरुद्ध आदि कैलाश यात्रा मार्ग में अलग-अलग स्थानों पर फंसे अधिकांश …