गुरुवार , मई 02 2024 | 05:31:22 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर सरकार बदल गई और मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी सूबे के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। नायब सिंह सैनी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ पांच विधायक भी मंत्री बने। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद कहा।

“हरियाणा को एक नई दिशा दी है”

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, “हमारा नवगठित मंत्रिमंडल पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को धन्यवाद देना चाहता है। उन्होंने हरियाणा को एक नई दिशा दी है और सुशासन का सबसे अच्छा उदाहरण दिया है। उन्होंने बिना किसी भेदभाव के राज्य में विकास कार्य किया है।”

“राज्य के विकास के लिए काम करेंगे”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम राज्य के विकास के लिए काम करेंगे। हमने स्पीकर से कल सुबह करीब 11 बजे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। हमने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन के बारे में सूचित कर दिया है।”

कुरूक्षेत्र से सांसद हैं नायब सिंह सैनी

हरियाणा की नई सरकार में जिन पांच मंत्रियों ने शपथ ली, उनमें कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल और डॉक्टर बनवारी लाल शामलि हैं। नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की बात की जाए तो वह कुरूक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद भी हैं। इससे पहले साल 2014 में नारायणगढ़ विधानसभा से विधायक चुने गए थे। साल 2016 में नायब सिंह हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री भी रहे। 2014 में नायब सिंह ने अंबाला जिले की नारायणगढ़ सीट से 24 हजार से ज्यादा वोटों के साथ चुनाव जीता था।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है, ये बड़े लक्ष्यों का भारत है : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में फैली लगभग एक लाख करोड़ रुपये …