रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:01:42 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर हत्या का मुकदमा

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर हत्या का मुकदमा

Follow us on:

अमरावती. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने उनके खिलाफ हत्या के ‘हत्या के प्रयास’ का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने पूर्व सीएम के साथ-साथ दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों और दो सेवानिवृत्त अधिकारियों के खिलाफ इसी मामले में केस दर्ज किया है। मालूम हो कि सत्तारूढ़ पार्टी TDP के उंडी से विधायक रघुराम कृष्ण राजू के शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

रेड्डी के अलावा इन लोगों पर भी हुई कार्रवाई

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि पुलिस ने पूर्व सीएम रेड्डी के अलावा आईपीएस अधिकारी पीवी सुनील कुमार और पीएसआर सीतारामनजनेयुलु, रिटायर्ड पुलिस अधिकारी आर विजय पॉल और गुंटूर सरकारी सामान्य अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि विजय पॉल और जी प्रभावती रिटायर्ड हो चुके हैं।

क्या है आरोप?

सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक राजू ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उन्हें हिरासत में गंभीर यातना दी गई थी। वहीं, पुलिस अधिकारी ने इस मामले पर कहा कि विधायक ने इस मामले में मेल के माध्यम से एक माह पहले ही शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, कानूनी सलाह लेने के बाद गुरुवार शाम को पूर्व सीएम और अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

2021 में हुई थी गिरफ्तारी

टीडीपी नेता राजू को साल 2021 में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों पर उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार की सीबीसीआईडी ​​ने उनके खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया था और 14 मई, 2021 को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने धमकाने और अवैध रूप से पुलिस वाहन के अंदर खींचने का भी आरोप लगाया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तिरुमाला एक्सप्रेस के चार डिब्बों में लगी आग, कोई घायल नहीं

विशाखापत्तनम. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा रेल हादसा होते होते बचा। तिरुमाला …