शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 09:21:14 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / ईडी ने हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर की छापेमारी

ईडी ने हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर की छापेमारी

Follow us on:

रांची. ED की टीम ने हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद पिंटू के करीबियों के ठिकानों रेड मारी है। कोकर और अशोक नगर इलाके में ये कार्रवाई हो रही है। कोकर के अयोध्यापुरी में जमीन कारोबारी रमेश गोप के यहां ईडी की टीम ने छापा मारा है। इस छापेमारी के तार भी बड़गाई अंचल में हुए जमीन घोटाले से जुड़े हैं। बताया जाता है कि रमेश गोप, बड़गाईं अंचल के सीआई भानु प्रताप प्रसाद के करीबी हैं। इसके अलावा भी ईडी ने कुछ जगहों पर छापेमारी की है हालांकि जगह और लोगों के नाम अब तक स्पष्ट नहीं है।

बड़गाई जमीन घोटाले के कई सिरे तलाश रही है ईडी

राज्य के पूर्व मुख्यंत्री हेमंत सोरन ईडी की हिरासत में हैं। उनसे बड़गाई अंचल की जमीन के संबंध में ईडी लगातार सवाल कर रही है। सीआई भानु प्रताप से भी इस घोटाले से जुड़े सवाल किए जा रहे हैं। ईडी लगातार हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद पिंटू से जुड़े लोगों पर नजर रख रही है और कई जगहों पर छापेमारी भी जारी है। विनोद सिंह भी इसी कड़ी का हिस्सा थे।

अब ईडी इस मामले में और अहम सबूत जमा करने में लगी है। ED हेमंत सोरेन से 15 फरवरी तक पूछताछ करेगी। हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल, झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने पक्ष रखा। वहीं ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू, अधिवक्ता एके दास ने पैरवी की। जस्टिस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद हेमंत सोरेन की ओर से दाखिल क्रिमिनल रिट याचिका और संशोधन पिटीशन पर जवाब दाखिल करने के लिए अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को दो हफ्ते का समय दिया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आलाकमान से नाराज चल रहे हैं झारखंड के कई कांग्रेस विधायक

रांची. प्रचलित कहावत है कि अकेला चना भांड नहीं फोड़ता। राज्य में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के …