गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:51:57 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / एकनाथ शिंदे की विधायक यामिनी जाधव ने बांटे बुर्के

एकनाथ शिंदे की विधायक यामिनी जाधव ने बांटे बुर्के

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक यामिनी जाधव की ओर से मुस्लिम महिलाओं को बुर्का बांटने का एक वीडियो वायरल हुआ. इस पर सत्तारूढ़ सहयोगी बीजेपी ने कहा कि यह उनका विशेषाधिकार है, लेकिन वह इस तरह की तुष्टीकरण की राजनीति को स्वीकार नहीं करती. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी की विधायक भायखला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं, जहां अच्छी खासी मुस्लिम आबादी है.

एक वीडियो में यामिनी जाधव बुर्का बांटती नजर आ रही हैं, जबकि दूसरे वीडियो में वह कह रही हैं कि वितरण आगामी राज्य चुनावों को ध्यान में रखकर नहीं किया जा रहा है. शिवसेना विधायक यामिनी जाधव ने वीडियो में कहा कि अगर विपक्ष को लगता है कि बुर्का, हिजाब बांटना यामिनी जाधव या यशवंत जाधव (उनके पति और शिवसेना नेता) की ओर से मुसलमानों का विश्वास हासिल करने के लिए किया जा रहा है, तो यह कोई राजनीतिक जुमला नहीं है. बार-बार कॉल करने के बावजूद यामिनी और यशवंत जाधव किसी भी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके. बीजेपी मुंबई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि वह जो चाहे करें, लेकिन बीजेपी बुर्का बांटने जैसी तुष्टीकरण की राजनीति को स्वीकार नहीं करती. प्रतिद्वंद्वी शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता सुषमा अंधारे ने कहा कि जाधव को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वह दलबदलू विधायकों के समूह से हैं जो अन्यथा हिंदुत्व की बात करते रहते हैं.

लोकसभा चुनाव में मिली थी हार

दिलचस्प बात यह है कि मुंबई की भायखला विधानसभा सीट दक्षिण मुंबई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है. इस लोकसभा क्षेत्र से यूबीटी सेना के अरविंद सावंत ने जीत दर्ज की थी और उन्हें भायखला इलाके के अल्पसंख्यक वोट बड़ी संख्या में मिले थे. वहीं शिंदे गुट की ओर चुनाव मैदान में भायखला से विधायक यामिनी जशवंत जाधव थीं, जोकि पहले उद्धव गुट में थीं, लेकिन बाद में शिंदे सेना में शामिल हो गईं थीं. यामिनी जाधव लोकसभा का चुनाव तो हारी हीं, उन्हें अपने इलाके में भी हार का सामना करना पड़ा था. बता दें अरविंद सावंत ने यामिनी जाधव को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

‘मस्जिद में घुसकर चुन-चुन के मारेंगे’ वाले बयान पर विधायक नितेश राणे के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई. अहमदनगर में सकल हिंदू समाज के आंदोलन में पहुंचे बीजेपी विधायक नितेश राणे ने भड़काऊ …