मंगलवार, जून 18 2024 | 04:56:49 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मजदूरों व किसानों के अकाउंट से अचानक गायब हुए रुपये

मजदूरों व किसानों के अकाउंट से अचानक गायब हुए रुपये

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बांदा में सैकड़ों मजदूरों और किसानों ने एक बैंक के बाहर धरना दिया। उनका आरोप है कि उनके खातों में जमा पैसे अचानक गायब हो गए हैं। बैंक मैनेजर ने कहा कि आरोप पूरी तरह से फर्जी हैं।

यह है पूरा मामला

यूपी के बांदा में ग्रामीणों, किसानों और मजदूरों ने एक बैंक में हंगामा किया। उनका कहना था कि हमारे खातों से मजदूरी, लोन के पैसे, किसान सम्मान निधि और पेंशन के पैसे अचानक गायब हो गए। बैंक कर्मचारियों ने धोखाधड़ी कर पैसे निकाल लिए हैं। यहां करीब 300 से 400 पीड़ित पहुंचे थे, जिन्होंने आरोप लगाया कि अफसरों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। दरअसल, यह मामला जसपुरा थाना क्षेत्र के गड़रिया गांव का है। यहां रहने वाले सैकड़ों मजदूरों और किसानों के गांव की बैंक में खाते हैं। सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खातों में आता है।

जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद से की लिखित शिकायत

ग्रामीणों का कहना है कि हमारे खाते में जमा पैसा अचानक गायब हो गया। उनके पैसे को धोखाधड़ी कर दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है। इसकी शिकायत उन्होंने बांदा में बैंक मैनेजर और अफसरों से की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। इसके बाद उन्होंने बैंक के बाहर धरना देकर पैसा दिलाने की मांग की।

जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद से लिखित शिकायत की, जिस पर मंत्री ने तत्काल डीएम, एसपी और बैंक के वरिष्ठ अफसरों को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

रामकेश निषाद ने कहा ये

जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि आज गड़रिया गांव के निवासी और किसान आए थे। उन्होंने अपने गांव में बैंक खाते खुलवाए थे और अपनी मेहनत की कमाई जमा की थी। सभी ने शिकायत की है कि उनके खातों से धोखाधड़ी करके पैसे निकाले गए हैं और उनका ट्रांजेक्शन दूसरे खातों में किया गया है। इस मामले में मैंने तुरंत डीएम, एसपी और बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को जांच के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

साभार : इंडिया न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जैश-ए-मोहम्मद ने दी राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

लखनऊ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने रामजन्मभूमि को लेकर एक बार फिर जहर उगला है। जैश ने …