मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 04:56:21 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव ठाकरे मुस्लिम मतदाताओं के कारण जीते लोकसभा चुनाव : देवेंद्र फडणवीस

उद्धव ठाकरे मुस्लिम मतदाताओं के कारण जीते लोकसभा चुनाव : देवेंद्र फडणवीस

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अपने भूमिपुत्रों के एजेंडे पर गर्व करने वाली शिवसेना (यूबीटी) ने अल्पसंख्यकों, गैर-मराठियों और गैर हिंदी भाषियों की बदौलत मुंबई की तीन लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. उपमुख्यमंत्री ने इसके साथ ही यह भी दावा किया है कि शिवसेना (यूबीटी) की जीत मराठी भाषियों और मुंबईकरों और कई पीढ़ियों से शहर में रहने वाले उत्तर भारतीयों के वोटों से नहीं हुई है. शिवसेना (यूबीटी) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में मुंबई की 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं एक सीट पर बीजेपी, एक सीट पर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.

‘हिंदू हृदय सम्राट की बजाय जनाब का इस्तेमाल किया’

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि विपक्ष ने उन लोगों के वोटों से जीत दर्ज की, जिनके लिए उन्हें हिंदू हृदय सम्राट की बजाय जनाब का इस्तेमाल करना पड़ा. यहीं नहीं उन्होंने दावा किया है अल्पसंख्यकों का वोट हासिल करने के लिए चुनाव के दौरान पिछले 6 महीनों से उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान मेरे हिंदू भाइयों और बहनों तक कहना बंद कर दिया.

संविधान बदलने की झूठी कहानी कही गई- देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) और अन्य विपक्षी पार्टियों ने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से झूठ बोला कि बीजेपी संविधान को बदलना चाहती है या बीजेपी की सरकार आएगी तो सरकार को बदल देगी. बीजेपी आरक्षण को खत्म करना चाहती. ये सारी झूठी कहानी कहकर बीजेपी को काफी नुकसान पहुंचाया. बता दें कि बीजेपी ने महाराष्ट्र में 2024 के लोकसभा चुनावों में 48 में से 28 सीटों पर चुनाव लड़ा. इसमें बीजेपी केवल नौ सीटों पर जीत पाई. वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने महाराष्ट्र की 23 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस ने नांदेड़ लोकसभा सीट से रविंद्र चव्हाण को दिया टिकट

मुंबई. नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए कांगेस ने रविंद्र वसंतराव चव्हाण (Ravinder Vasantrao Chavan) को …