गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:26:21 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / बारामूला में ढेर किये गए तीन आतंकवादियों में से दो निकले पाकिस्तानी

बारामूला में ढेर किये गए तीन आतंकवादियों में से दो निकले पाकिस्तानी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है, जिसमें सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि मारे गए तीन आतंकियों में दो आतंकी पाकिस्तानी थे, जबकि एक आतंकी स्थानीय था. तीनों के शवों को बरामद कर लिया गया है, जिसके बाद उन्हें कानूनी औपचारिकताओं के लिए ले जाया गया है.

जानकारी के मुताबित उत्तरी कश्मीर जिले में चक पट्टर इलाके में शुक्रवार देर रात पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. इस दौरान जवानों ने आतंकियों ने दहशतगर्दों को चारों तरफ से घेर लिया है और शनिवार सुबह तीन आतंकवादियों को मार गिराया. फिलहाल ये पता करने की कोशिश की जा रही है कि मारे गए आतंकी किस संगठन से जुड़े थे.

सेना के 2 जवान शहीद

वहीं इस अभियान में शुक्रवार भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. साथ ही दो जवान घायल भी हुए. दोनों जख्मी जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. शहीद हुए जवानों की पहचान नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई है.

पहाड़ों और घने जंगलों में तलाशी अभियान

जम्मू-कश्मीर को आतंक से मुक्त कराने के लिए अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाबलों की टीमें आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही हैं. खासतौर पर पहाड़ों और घने जंगलों में आतंकियों की तलाश की जा रही है. जहां आतंकी छिपे रहते हैं. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि किश्तवाड़ के चत्तरुके जंगल में आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सेना के जवानों और पुलिस के टीम ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

बुधवार को 2 आतंकी मारे गए थे

बीते बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने कठुआ जिले के खंडारा इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर थे. इस दौरान इनके पास से एम-4 और एके सीरीज की राइफल, गोला-बारूद और खाद्य सामग्री बरामद की गई थी. सीमा पार से लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, हालांकि सुरक्षाबलों जवान के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देते. आतंकियों के सफाए के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने काटा पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता का कटा टिकट, जारी की छठी लिस्ट

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां जमकर पसीना बहा रही हैं. इस बीच …