बुधवार, अक्तूबर 16 2024 | 07:51:42 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

Follow us on:

देहरादून. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलिकॉप्टर की उत्तराखंड के मुनस्यारी के रालम में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसकी वजह खराब मौसम बताई गई है। हेलिकॉप्टर मिलम की तरफ जा रहा था। सीईसी के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी थे।

सीईसी का मिलम से नंदा देवी बेस कैम्प ट्रैकिंग के लिए जाने का प्लान था, लेकिन इसी बीच दोपहर 1 बजे मौसम खराब हो गया। पायलट ने खतरा महसूस होते ही सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर की पास में ही एक खेत में सेफ लैडिंग करा दी। डीएम ने सीईसी से बात की, वे सुरक्षित हैं। लैंडिंग के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त और उनके साथ मौजूद अन्य अधिकारियों को पास के गेस्ट हाउस ले जाया गया।

नंदा देवी में आईटीबीपी जवानों से मुलाकात करनी थी

कुमाऊं के कमिश्नर दीपक रावत ने बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त की मिलन ग्लेशियर में विजिट थी। वहां उन्हें नंदा देवी में आईटीबीपी जवानों से मिलना था। वहां से उन्हें पिथौरागढ़ जिले के पाछू, मातोली आदि क्षेत्रों के ग्रामीणों से मिलने जाना था। उन्हें यह देखना था कि हाई एटीट्यूड में इलेक्शन को लेकर किस तरह के चैलेंज रहते हैं, लेकिन दोपहर करीब एक बजे डीएम पिथौरागढ़ ने इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी। इसके बाद सैटेलाइट फोन के जरिए इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी ली गई। मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ मौजूद स्टाफ और अन्य लोगों से बात की गई है।

उन्होंने बताया कि वहां किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। सभी सुरक्षित हैं। उनके पास सभी उपकरण और खाने-पीने के सामान हैं। उन्होंने बताया कि दूरी ज्यादा होने की वजह से टीम को सात-आठ घंटे वहां तक पहुंचने में लग सकते हैं। इसके अलावा मौसम यदि साफ रहता है तो उन्हें हेलिकॉप्टर से ही मुनस्यारी लाया जाएगा।

एक दिन पहले झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का किया ऐलान

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार, 15 अक्टूबर को झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान किया है। झारखंड में दो फेज में वोटिंग होगी। पहले फेज में 13 नवंबर को 43 सीटों पर मतदान और दूसरे फेज में 20 नवंबर को 38 विधानसभा सीटों पर होगा। वहीं, महाराष्ट्र में चुनाव एक ही फेज में होगा। 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को चुनाव होगा। मतगणना 23 नवंबर को होगी। राजीव कुमार ने यूपी समेत 13 राज्यों में उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया था। उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जम्मू व कश्मीर तथा असम में महसूस किये गए भूकंप के हल्के झटके

नई दिल्ली. भूपंक के झटकों से एक बार फिर देश की धरती हिली है। जम्मू-कश्मीर के …