गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:33:16 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / 695 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत है जबकि 568 आवास की चाबी लाभार्थियों को दी गयी

695 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत है जबकि 568 आवास की चाबी लाभार्थियों को दी गयी

Follow us on:

हल्द्वानी. सांसद नैनीताल एवं पूर्व केन्द्र मंत्री अजय भट्ट ने मंगलवार को ब्लॉक कार्यालय हल्द्वानी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण संचालन योजना केे अर्न्तगत गृह प्रवेश कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। भट्ट ने बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर आज पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो झुग्गी, झोपड़ी में रहने वाले परिवारों का आज सपना पूरा हुआ है। उन्होंने कहा जनपद में इस कार्यक्रम के तहत 695 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत है जबकि 568 आवास की चाबी इस कार्यक्रम के माध्यम से लाभार्थियों को सौप दी गई है।
उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा किĺ प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत बनाए जा रहे घरों के निर्माण में तकरीबन 125 दिनों का समय लगता है लेकिन कोरोना काल में यह रिकॉर्ड 45 से 60 दिनों की अवधि में तैयार हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों ने अपने गांव में वापस आकर ना केवल अपने परिवारों का पूरा ख्याल रखा बल्कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान का पूरा लाभ उठाते हुए अपने गरीब भाइयों के लिए घर बनाने का काम भी किया। उन्होंने कहा आज से 2 अक्टूबर 2024 तक स्वच्छता पखवडा दिवस के रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा स्वच्छता की तरफ बढाया गया कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। इस दौरान सांसद निधि से ब्लाक कार्यालय हल्द्वानी में सौन्दर्यकरण हेतु  5 लाख की धनराशि की घोषणा की।
मा.स./विक्रम सिंह
मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रजनी भंडारी समेत 5 नेता कांग्रेस से बाहर, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल

चमोली. पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी की पत्नी रजनी भंडारी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को …