रविवार, जून 16 2024 | 02:37:15 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / विधेयक रोकने के लिए ताइवान की संसद में सांसदों के बीच चले लात-घूंसे

विधेयक रोकने के लिए ताइवान की संसद में सांसदों के बीच चले लात-घूंसे

Follow us on:

ताइपे. संसद में सांसदों को बहस करते हुए आपने जरूर देखा होगा। कई बार संसद में बहस के दौरान सांसदों के बीच कहासुनी और तीखी बहस होती है। कई बार मारपीट की स्थिति पैदा हो जाती है। ताइवान की संसद का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांसद विधेयक को पारित होने से रोकने के लिए कागजात लेकर ही भाग गया।

ताइवान की संसद में बवाल

मामला 17 मई का है। ताइवान की संसद का एक सदस्य एक विधेयक को पारित होने से रोकने के लिए विधेयक की कॉपी लेकर भाग गया। बताया गया कि इस घटना से पहले ताइवान के सांसदों ने संसद में एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की, हाथापाई और मारपीट भी की। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि विधेयक को लेकर वोट डाले जाने से पहले ही कई सदस्य चिल्लाने लगे और हंगामा करने लगे। इतना ही नहीं, एक-दूसरे पर धक्का-मुक्की करने लगे। सदन के सदस्य मेजों पर चढ़ गए और सहकर्मियों को फर्श पर गिरा दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। एक ने लिखा कि क्या ये वाकई संसद है? देखने को ऐसा लग रहा है कि किसी बाजार में मारपीट हो रही है और चोर चोरी करके भाग रहे हैं। एक ने लिखा कि यह शख्स इतनी तेजी से भागा है कि ओलंपिक में भी सबको पीछे छोड़ दे। एक अन्य ने लिखा कि सांसदों का व्यवहार लगातार गिरता जा रहा है। एक अन्य ने लिखा कि ऐसा लगता है कि ये लोग “नाइजीरियाई राजनेताओं” से सीख रहे हैं। ये शख्स जरूर नाइजीरिया गया होगा या नाइजीरिया की राजनीति को ध्यान से देख रहा होगा। एक शख्स ने लिखा कि एक बार भारत की संसद में कागजात फाड़े गए थे, कुछ हद तक मामला मारपीट तक पहुंच चुका था लेकिन गनीमत रही थी कि संसद की गरिमा बचा ली गई थी।

साभार : न्यूज24

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब तक तीन मामलों में बरी होने के बाद भी अभी रिहा नहीं हो पाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और …