शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 10:55:06 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ किया सीटों का बंटवारा

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ किया सीटों का बंटवारा

Follow us on:

रांची. झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आजसू पार्टी (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) 10, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी कार्यालय में हुई घोषणा

शुक्रवार को रांची के हरमू स्थित झारखंड भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा और आजसू के नेताओं ने सीट शेयरिंग का ऐलान किया. समझौते के अनुसार, आजसू पार्टी को सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुलसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर की सीटें दी गई हैं. जनता दल यूनाइटेड के हिस्से में जमशेदपुर पश्चिमी और तमाड़ विधानसभा सीट आई है, जबकि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को चतरा सदर विधानसभा सीट दी गई है.

एक-दो सीट पर हो सकता है बदलाव

असम के मुख्यमंत्री और भाजपा झारखंड चुनाव सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सीटों के बंटवारे की घोषणा सभी पार्टियों से बातचीत के बाद की गई है. हालांकि एक-दो सीटों में आपसी सहमति से बदलाव की संभावना है. उन्होंने कहा कि एनडीए पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरेगा. हमें पूरा विश्वास है कि हम राज्य में बहुमत की सरकार बनाएंगे.

शिवराज सिंह चौहान भी थे मौजूद

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य की जनता मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार से त्रस्त है. उन्होंने राज्य के युवाओं, महिलाओं और पिछड़ों से किए एक भी वादे को पूरे नहीं किया. सीएम सोरेन ने कहा था कि राज्य के पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं दे पाए, तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. इसके बाद भी वह युवाओं और राज्य की जनता से कैसे वोट मांगेंगे.  प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो और चंद्रप्रकाश चौधरी भी मौजूद रहे.

81 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में होंगे मतदान?

इस मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि झारखंड के मौजूदा हालातों को लेकर जनता को आगाह करने का काम करेंगे. यह चुनाव पीएम मोदी के मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा. उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य में एनडीए की सरकार बनेगी. बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होंगे. पहले चरण में 13 नवंबर को 43 सीटों और दूसरे फेज में 20 नवंबर को 38 सीटों पर वोटिंग होगी. जबकि चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

साभार : जी न्यूज

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

रांची. चंपई सोरेन ने झामुमो से इस्तीफा देने के बाद आधिकारिक रूप से भारतीय जनता …