मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:05:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / चंद्रशेखर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव के लिए घोषित किये 3 प्रत्याशी

चंद्रशेखर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव के लिए घोषित किये 3 प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है लेकिन चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले ही राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशी उतारने शुरू कर दिये हैं. बहुजन समाज पार्टी के बाद अब चंद्रशेखर आजाद की  पार्टी आजाद समाज पार्टी (ASP) ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पार्टी की तरफ से रविवार 18 अगस्त को तीन गाजियाबाद (सदर) मुजफ्फरनगर (मीरापुर) और मिर्जापुर (मझवां) सीट से प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं.

चंद्रशेखर आजादी पार्टी ने गाजियाबाद सीट सदर सीट से सतपाल चौधरी, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से जाहिद हसन और मिर्जापुर की मझवां सीट से धीरज मौर्य को चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी तरफ से कहा गया है कि वह जल्द अन्य सात सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. मझवां सीट से आसपा प्रत्याशी धीरज मौर्य कोन ब्लॉक के पुर्जागीर गांव के रहने वाले हैं. वह साल  2022 से आजाद समाज पार्टी जुड़कर कर रहे थे. वे वर्तमान में आजाद समाज पार्टी के जिला सचिव हैं.

बसपा ने दो सीटों पर उतारे प्रत्याशी

इधर, मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने अयोध्या की मिल्कीपुर और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बसपा ने मिल्कीपुर से रामगोपाल कोरी और मीरापुर से शाह नजर को प्रत्याशी बनाया है.  यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर बसपा और आजाद समाज पार्टी में काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. जहां बसपा ने लंबे समय बाद उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

वहीं लोकसभा चुनाव में जीत से गदगद चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने उपचुनाव को लेकर कमर कस ली है.  बता दें कि जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से पांच सीट सीसामऊ, कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और कुंदरकी समाजवादी पार्टी के पास थी. वहीं फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां और खैर भारतीय जनता पार्टी के पास थी. जबकि मीरापुर सीट बीजेपी के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के पास थी.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें 

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नकली नोट छापने वाले मदरसे बैंक अकाउंट्स हुआ सीज, चलेगा बुलडोजर

लखनऊ. प्रयागराज में नोट छापने वाले मदरसे पर अब शिकंजा कसता जा रहा है। मदरसा …