शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 07:36:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों से निपटने के लिए जम्मू में 500 स्पेशल पैरा कमांडो ने संभाली जिम्मेदारी

आतंकवादियों से निपटने के लिए जम्मू में 500 स्पेशल पैरा कमांडो ने संभाली जिम्मेदारी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर अब इलाके में भारतीय सेना ने अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। रक्षा सूत्रों ने एएनआई को बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 50-55 आतंकवादियों का शिकार करने के लिए क्षेत्र में लगभग 500 पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो को तैनात किया है। आतंकी आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए इन क्षेत्रों में प्रवेश कर चुके हैं।

आतंकियों के मददगारों की खैर नहीं

उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने भी क्षेत्र में अपने तंत्र को मजबूत किया है और आतंकवादियों का समर्थन करने वाले ओवरग्राउंड लोगों सहित आतंकवादी समर्थन बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने यहां पाकिस्तान की छद्म आक्रामकता का मुकाबला करने के लिए पहले ही क्षेत्र में लगभग 3,500-4000 कर्मियों की एक ब्रिगेड सहित सेना के जवान तैनात किए हैं।

नवीनतम हथियारों से लैस सेना के जवान

उन्होंने बताया कि जमीन पर सेना के अधिकारी नवीनतम हथियारों और संचार उपकरणों से लैस आतंकवादियों की तलाश और उन्हें नष्ट करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पास पहले से ही क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी बुनियादी ढांचा मौजूद है, जिसमें रोमियो और डेल्टा बलों के साथ-साथ राष्ट्रीय राइफल्स की दो सेनाओं के साथ-साथ अन्य नियमित पैदल सेना डिवीजन भी मौजूद हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उमर अब्दुल्ला को चुना विधायक दल का नेता

जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे. गुरुवार को सर्वसम्मति …