रविवार, सितंबर 08 2024 | 04:59:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कांवड़ यात्रा वाले रूट पर पूरे सावन बंद रहेंगी मीट की दुकानें

कांवड़ यात्रा वाले रूट पर पूरे सावन बंद रहेंगी मीट की दुकानें

Follow us on:

लखनऊ. वाराणसी में कांवड़ यात्रा के साथ ही सावन मेला की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए नगर निगम की कार्यकारिणी ने मीट-मांस की उन दुकानों पर प्रतिबंध लगाया है जहां से कांवर यात्रा का रूट निकलता है. सावन माह तक इस बैन को फिलहाल जारी रखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर निगम द्वारा तीन प्रमुख रास्तों अतिक्रमण मुक्त घोषित कर दिया है.

नगर निगम में कार्यकारिणी की बैठक

नगर निगम में कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें पूरे सावन माह तक हर एक कांवड़ मार्ग पर मांस की दुकाने बंद रखने के प्रस्ताव को पारित कर दिया गया. महापौर अशोक कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी ने सावन माह में पशु चिकित्सा व कल्याण के प्रभारी अधिकारी को कांवड़ यात्रा वाले रूट पर पड़ने वाली मांस की दुकानें बंद कराने के लिए निर्देशित किया.

अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश

सावन में मीट-मांस की दुकानें प्रमुख शिवालयों के पास बंद रखे जाने के लिए कहा गया है. नगर के हर एक गड्ढे बराबर करने के निर्देश भी दिए गए. गोदौलिया से चितरंजन पार्क होकर दशाश्वमेध तक, इसके अलावा सुंदरपुर स्थित कैंसर अस्पताल हो या फिर बीएचयू मार्ग और कैंट स्टेशन नाइट बाजार इनके पास की सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तर प्रदेश में अमेठी के 8 रेलवे स्टेशनों के बदले नाम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं. उत्तर रेलवे …