मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 07:01:24 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में कार से मिले 5 करोड़ रुपए, पुलिस कर रही है पूछताछ

महाराष्ट्र में कार से मिले 5 करोड़ रुपए, पुलिस कर रही है पूछताछ

Follow us on:

मुंबई. दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं, पैसों के लेन-देन की खबरें भी सामने आ रही हैं. चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र के पुणे में एक कार से भारी मात्रा में नकद राशि बरामद हुई है. यह घटना पुणे के खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा के पास की है, जहां से एक गाड़ी के अंदर करोड़ों रुपये नकद मिले. बताया जा रहा है कि गाड़ी में करीब 5 करोड़ रुपये थे और अभी नकदी की गिनती चल रही है. पुलिस ने बताया कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं कि गाड़ी कहां से आई और पैसा कहां ले जाया जा रहा था.

यह मामला पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाईवे का है. यहां खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा के पास एक कार से करोड़ों रुपये की नकदी बरामद की गई है. इसे लेकर शिवसेना (UBT) शिंदे सरकार पर हमलावर हो गई है. सांसद संजय राउत ने कहा कि पुणे में कल 2 गाड़ियां पकड़ी गईं, उनमें लगभग 15 करोड़ रुपए थे. आपको पता होगा कि मैंने कहा था कि एकनाथ शिंदे ने अपने लोगों को चुनाव जीतने के लिए 50-50 करोड़ रुपए देने का वादा किया है. उसमें से 15 करोड़ रुपए की फर्स्ट इंस्टॉलमेंट लोगों को जा रही है. सांगोला के जो गद्दार आमदार थे, उनको यह पहली इंस्टॉलमेंट जा रही थी. अभी 5 करोड़ का तो हिसाब लग गया है और 10 करोड़ छोड़ दिए गए.

राउत ने कहा कि 2 गाड़ियां थीं. उसी विधायक के लोग गाड़ी में थे. एक फोन आ गया और एक गाड़ी छोड़ दी गई. 5 करोड़ रुपए हमारे लोगों ने जब्त करवा दिए हैं. राज्य के लगभग 150 विधायक हैं जिनको यह पैसा अब तक पहुंच गया है. बाकी का पैसा भी जाएगा. राउत ने आगे कहा कि यह एक उदाहरण है कि मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस या अजीत पवार की तरफ से किस तरीके से पैसों का डिस्ट्रीब्यूशन चल रहा है. 5 करोड़ यह मामूली रकम नहीं है. मुख्यमंत्री के बंगले से एक फोन आया और पूरा मामला रफा दफा करने की कोशिश की गई. हमारे पास पूरे एविडेंस हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय से यह सब ऑपरेट हो रहा है.

डिप्टी सीएम ने दी प्रतिक्रिया

हांलाकि,उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा “इसकी जांच हो रही है, कुछ लोग बिना सबूत के आरोप लगाते हैं, मामले कि जांच पूरी होने पर सच्चाई सामने आ जाएगी.” प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि एक इनोवा गाड़ी में भारी मात्रा में पैसा ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई और टोल प्लाजा पर चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया. इसी दौरान खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा पर जांच के दौरान पुलिस ने सफेद रंग की एक इनोवा कार को रोका और उसकी तलाशी ली, जिसमें भारी मात्रा में नकद बरामद हुआ.

पुलिस को कैसे लगी भनक ?

पुणे के खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा पर जांच के दौरान पुलिस ने सभी गाड़ियों की तलाशी लेनी शुरू कर दी. इसी बीच पुलिस को एक सफेद रंग की इनोवा कार जाती हुई दिखी. इनोवा कार की जब पुलिस ने तलाशी ली तो इसमें से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ. वहीं अब इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद इनकम टैक्स विभाग के बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दो घंटों से नोटों की गिनती की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस कार में सवार चार लोगों से पूछताछ कर रही है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस ने नांदेड़ लोकसभा सीट से रविंद्र चव्हाण को दिया टिकट

मुंबई. नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए कांगेस ने रविंद्र वसंतराव चव्हाण (Ravinder Vasantrao Chavan) को …