मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:25:21 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / नेपाल में बस गिरने से 14 भारतीयों की मौत, 17 घायल

नेपाल में बस गिरने से 14 भारतीयों की मौत, 17 घायल

Follow us on:

काठमांडू. नेपाल में यात्रियों को ले जा रही बस के नदी में गिरने से बड़ा हादसा हो गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस के नदी में गिरने से 14 भारतीयों की मौत हो गई. वहीं 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस बस में कुल 40 यात्री सवार थे. जो बस हादसे का शिकार हुई वो भारत में रजिस्टर है. राजधानी काठमांडू में अपने गंतव्य से लगभग 110 किलोमीटर दूर तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई, जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ.

लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी

एक अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “यूपी (उत्तर प्रदेश) एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई.” दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. रेस्क्यू टीम ने 14 शवों को बरामद किया और 16 लोगों को सुरक्षित निकालने में कामयाबी पाई है. दुर्घटनाग्रस्त बस पोखरा के मझेरी रिजार्ट में ठहरे हुए भारतीय को लेकर काठमांडू जा रही थी. सशस्त्र पुलिस के सह प्रवक्ता और डीएसपी शैलेन्द्र थापा ने बताया कि दोपहर दो बजे तक 14 लोगों के शव घटनास्थल से बरामद किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 16 घायल लोगों को बचाया गया. शुक्रवार सुबह पोखरा से काठमांडू जा रही यूपी 53 एफटी 7623 बस तनाहुन के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई. बस नदी किनारे फंसी हुई है. पुलिस ने बताया कि बस हादसे में कई लोग हताहत हुए हैं.

हादसे पर तनहुं डीएसपी ने दी ये जानकारी

तनहुन डीएसपी दीपक कुमार राय ने कहा है कि बचाव कार्य जारी रहने से मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है. सशस्त्र पुलिस बल नेपाल आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण स्कूल के एसएसपी माधव पौडेल की कमान के तहत 10 गोताखोरों और नंबर 23 मनकामना गण भानु तनाहुन के 35 लोगों सहित 45 लोगों की एक टीम को बचाव के लिए लगाया गया है. चूंकि घटना स्थल खड़ी और दुर्गम है, इसलिए बचावकर्मी रस्सी के सहारे बस वाली जगह पर पहुंचे और बचाव में सक्रिय हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मालदीव ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने वाले दो मंत्रियों का लिया इस्तीफा

माले. मालदीव अब अपनी औकात में आने लगा है। चीन समर्थन मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू …