बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 04:45:31 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से किया नामांकन

प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से किया नामांकन

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है वो प्रियंका मंगलवार रात अपनी मां एवं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ यहां पर पहुंच गई थी. इस दौरान उनके साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी थे. नामांकन से पहले प्रियंका गांधी ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो यहां पर उनके परिवार की सदस्य बनाने आई हूं. गौरतलब है कि वायनाड उपचुनाव से प्रियंका गांधी का चुनावी सफर शुरू करने वाला है.

‘यह मेरी नई शुरुआत है’

कांग्रेस महासचिव और वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं पहली बार 35 साल में अपने लिए सर्पोटर मांगने आई हूं. मुझे मौका दीजिए, मेरी जिम्मेदारी है आपको पहचान दिलाने की है. आपदा में सभी ने आप का बहुत साथ दिया है. मैं आपके परिवार का सदस्य बनने आई हूं. मेरे भाई ने 8 हजार किलोमीटर पैदल यात्रा की है. ये हमारे संस्कार हैं. आप मुझे बताए कि आप की समस्या क्या है. मैं आप की समस्या को जानने के लिए आप के घर तक आउंगी. मेरी ये नई शुरुआत है और आप मेरे गाइड हैं. यह एक बहुत ही अलग एहसास है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे वायनाड से उम्मीदवार बनने का सौभाग्य दिया।”

रोड शो में उमड़ी भीड़

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कालपेट्टा में रोडशो किया, जिसमें संयुक्त प्रगतिशील मोर्चा (यूडीएफ) के नेताओं व कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोग जुटे. इस उपचुनाव के जरिए प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं. मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंचीं प्रियंका ने अपने भाई व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड से रोड शो का नेतृत्व किया. रोड शो के दौरान प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाद्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. सुबह से प्रतीक्षा कर रहे यूडीएफ कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ-साथ सभी आयु वर्ग के आम लोगों ने प्रियंका और राहुल गांधी की तस्वीरों, पार्टी के रंगों वाले गुब्बारों से और ढोल बजाकर उनका स्वागत किया.

 भाजपा की नव्या हरिदास भी हैं मैदान

प्रियंका का मुकाबला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के सत्यन मोकेरी और भाजपा की नव्या हरिदास से है. लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत मिली थी, जिसके बाद राहुल ने वायनाड सीट छोड़ दी थी. राहुल के वायनाड सीट छोड़ने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने वायनाड सहित उपचुनावों के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची

नई दिल्ली. वायनाड के लोकसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नाव्या हरिदास …