शनिवार, जून 29 2024 | 04:16:33 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / केदारनाथ में तीर्थ यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार होते होते बचा

केदारनाथ में तीर्थ यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार होते होते बचा

Follow us on:

देहरादून. उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार होते होते बचा। हेलिकॉप्टर में केदारनाथ के तीर्थयात्री सवार थे लेकिन लैंडिंग साईट पर उड़ाने भरते ही वह कंट्रोल से बाहर हो गया। हेलिकॉप्टर का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लैंडिग साईट से महज 100 मीटर की दूरी पर ही वह गोल-गोल घूम रहा है। गनीमत रही है कि किसी तरह हेलिकॉप्टर पहाड़ी के एक हिस्से पर लैंड हो गया और सबकी जानन बच गई।

कंट्रोल से बाहर हो गया हेलिकॉप्टर

वीडियो में हेलिकॉप्टर हैलीपैड के करीब पायलट के कंट्रोल से बाहर और गोल-गोल घूमते देखा जा सकता है। हैलीपैड पर कई लोग हेलिकॉप्टर का इंतजार कर रहे थे, जो यह देख डर गए। गोल-गोले घूमने के बाद हेलिकॉप्टर तेजी से नीचे की ओर गया और एक हिस्सा जमीन से टकरा गया। इसके बाद पहाड़ी पर हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई।

हेलीपैड से महज 100 मीटर दूरी पर आपातकालीन लैंडिंग

बताया गया कि करीब 2 मिनट तक हेलिकॉप्टर इसी तरह हवा में उड़ता रहा और इसमें सवार करीब 6 लोगों की जान हलक में अटकी थी। हालांकि पायलट की सूझबूझ से यह हादसा टल गया और हेलिकॉप्टर क्रैश होने से बच गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि सुबह सात बजे क्रिटन एविएशन कंपनी के हेलिकॉप्टर ने छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी के कारण 100 मीटर की दूरी पर उसकी आपातकालीन लैंडिंग हुई है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अब इस मामले की जांच की जा रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, गनीमत रही कि इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई लेकिन वायरल वीडियो को देखकर लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार, केदारनाथ में हेलिकॉप्टर की उड़ान खतरनाक है, पिछले 11 सालों में यहां 10 हादसे हो चुके हैं।

साभार : न्यूज24

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

शुभ मुहूर्त में खुले केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के द्वार

देहरादून. केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा शुरू हो …