रविवार, जुलाई 07 2024 | 06:28:50 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / राहुल गांधी, अग्निवीर योजना को लेकर झूठ फैला रहे हैं : अमित शाह

राहुल गांधी, अग्निवीर योजना को लेकर झूठ फैला रहे हैं : अमित शाह

Follow us on:

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धर्मशाला में रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी पर खूब जुबानी हमला बोला। शाह ने अग्निवीर योजना को लेकर विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे सवालों पर सफाई दी। कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के फायदे के लिए अग्निवीर योजना को लेकर झूठ फैला रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कहा कि राहुल गांधी ने नई परंपरा शुरू की है कि झूठी बात को ही मुद्दा बनना है। इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण अग्निवीर योजना है। देशभर में भ्रांति फैलाई जा रही है कि चार साल के बाद 75 प्रतिशत अग्निवीरों का कोई भविष्य ही नहीं है, इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा। दरअसल, योजना है कि 100 बच्चे अग्निवीर  बनते हैं तो 25 फीसदी की तो सीधे सेना में स्थायी नियुक्ति हो जाती है।

बाकि 75 फीसदी के लिए भाजपा शासित सभी राज्यों सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 से 20 फीसदी आरक्षण दिया है। केंद्र सरकार के अर्द्धसैनिक बलों में भी 10 फीसदी का आरक्षण दिया है। रिजर्व सीटों के रिजर्व चयन के लिए कई रियायतें दी हैं। आयु सीमा, शारीरिक परीक्षा में भी छूट है। इन सब रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्निवीर ऐसा बचेगा जो राज्य या केंद्र की पुलिस फोर्स में न आया हो। इसके अलावा कई निजी सुरक्षा एजेंसियों ने भी अग्निवीर के लिए प्राथमिकताएं तय की हैं। अग्निवीर को चार साल सभी सरकारी लाभ मिलेंगे। ग्रैच्युटी मिलेगी।

साभार : अमर उजाला

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेपी नड्डा ने लक्ष्मीकांत वाजेपेई सहित घोषित किये 24 राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न राज्यों के लिए प्रदेश …