रविवार, सितंबर 29 2024 | 12:15:37 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / 7 मासूमों की मौत के लिए जिम्मेदार बेबी केयर सेंटर का मालिक गिरफ्तार

7 मासूमों की मौत के लिए जिम्मेदार बेबी केयर सेंटर का मालिक गिरफ्तार

Follow us on:

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने (Baby Care Centre Fire) की घटना में सात नवजात बच्चों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा जिससे आग तेजी से फैला. वहीं, अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बेबी केयर सेंटर के मालिक को गिरफ्त में ले लिया है. यह दुर्घटना पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात को हुई थी जिसमें कई नवजात घायल हो गए हैं.

बताया जाता है कि भीषण आग ने पूरी इमारत को अपनी गिरफ्तर में ले लिया था. और रॉकेट की तरह गोले आसमान में उड़कर चारों तरफ फैल रहे थे. अस्पताल के मालिक की पहचान नवीन किची के रूप में हुई है. दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 336 और 304ए के तहत केस दर्ज किया है. घटना के बाद से नवीन फरार चल रहा था. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही थी. आखिरकार रविवार पुलिस उसे ढूंढ निकालने में कामयाब रही.

धुएं के चपेट में आ गए थे बच्चे

घटना को लेकर नवजात बच्चे के माता-पिता का बयान आया है जिसमें उन्होंने आखोंदेखा हाल सुनाया. एक व्यक्ति ने बताया अस्पताल में बहुत आग थी. उन्होंने बताया कि अस्पताल में 11 बच्चे थे जिनमें से 3-4 तो सुरक्षित निकाल लिए गए लेकिन बाकी के बच्चे धुएं की चपेट में आ गए. एक नवजात बच्चे के चाचा सुमित ने बताया, ”मेरे भाई का बेटा 20 मई से एडमिट था. हम पुलिस थाने पहुंचे और जानकारी मांगी. उन्होंने हमें कहा कि हम अस्पताल जाकर जानकारी मांगे. हमें अस्पताल में रुकने नहीं दिया गया था. इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.”

बेहद कठिन का राहत अभियान

वहीं, इस घटना के बाद हुए रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि यह आपरेशन बहुत कठिन था. दो में से एक टीम ने आग बुझाने का काम किया क्योंकि सिलिंडर से ब्लास्ट हुआ था.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आम आदमी पार्टी के 3 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति में सदस्य के चुनाव से ठीक …