शनिवार, जून 29 2024 | 03:22:40 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी हुए ढेर, हथियार भी बरामद

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी हुए ढेर, हथियार भी बरामद

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों से साथ जारी मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंदोह इलाके के बजाद गांव में सुबह 9.50 बजे के करीब यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों ने मौके से 3 राइफलेों के साथ 2 M4 भी बरामद किए हैं। बता दें कि गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, CRPF और सेना ने एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया था। जब सुरक्षाबलों के जवान छिपे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंचे तो उन्होंने उन पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

11 और 12 जून को हुए थे आतंकी हमले

बता दें कि चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर 11 जून को आतंकियों के हमले में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि अगले दिन गंदोह क्षेत्र के कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। दोहरे आतंकी हमले के बाद से ही घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है। उन 4 आतंकवादियों पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया गया था जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे घुसपैठ के बाद जिले में सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों ने जम्मू डिविजन के डोडा, रियासी, पुंछ राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में विदेशी आतंकियों के खिलाफ व्यापक रणनीति तैयार की है।

जवान के हाथ में दुर्घटनावश फटा ग्रेनेड

वहीं, एक अन्य खबर में जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बुधवार को एक शिविर के अंदर दुर्घटनावश ग्रेनेड विस्फोट होने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जवान दियानी स्थित शिविर के अंदर प्रशिक्षण के लिए ग्रेनेड को संभाल रहा था जो उसके हाथ में फट गया। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को सांबा के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सर्च ऑपरेशन के दौरान सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादी किए ढेर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच बुधवार को मुठभेड़ शुरू …