रविवार, सितंबर 29 2024 | 12:30:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / बारिश के चलते खदान में दबने से 10 लोगों की हुई मौत, कई अभी भी फंसे

बारिश के चलते खदान में दबने से 10 लोगों की हुई मौत, कई अभी भी फंसे

Follow us on:

आइजोल. शहर के बाहरी इलाके में स्थित पत्थर की एक खदान ढह जाने से 10 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य लोग लापता हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि इलाके में आज सुबह लगातार बारिश की वजह से ये हादसा हुआ है। पुलिस के अनुसार घटना शहर के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच के इलाके में सुबह करीब छह बजे हुई। पुलिस ने बताया कि ज्यादा बारिश होने की वजह से पत्थर की खदान के पास भूस्खलन हो गया, जिस वजह से ये हादसा हुआ है।

बचाव कार्य में रुकावट बन रही बारिश

वहीं शहर के बाहरी इलाके में हुए इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। मिजोरम के डीजीपी ने भी इस हादसे को लेकर राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अभी तक 10 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। वहीं इस हादसे के बाद अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। डीजीपी ने कहा है कि बचाव अभियान जारी है, लेकिन लगातार हो रही बारिश से इस कार्य में लगातार रुकावटें पैदा हो रही हैं।

नदियों का बढ़ा जलस्तर

मिजोरम के डीजीपी ने बताया कि बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर भी बढ़ रहा है। फिलहाल नदी के किनारे वाले इलाकों में रहने वाले कई लोगों को हटा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण राज्य में कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है। उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से अलग हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा कई अंतर-राज्य राजमार्ग भी भूस्खलन से प्रभावित हुए हैं। इस बीच बारिश के कारण राज्य के सभी स्कूल बंद कर दिए गए।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब शुक्रवार को विधायकों को नमाज के लिए अलग से नहीं मिलेगी छुट्टी

गुवाहाटी. असम सरकार ने आज एक बड़ा फैसला सुनाया है। सरकार ने जुम्मा ब्रेक पर रोक …