शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 07:26:13 PM
Breaking News
Home / राज्य / चण्डीगढ़ / भाजपा ने जीता चंड़ीगढ़ मेयर का चुनाव, आप हाई कोर्ट में देगी चुनौती

भाजपा ने जीता चंड़ीगढ़ मेयर का चुनाव, आप हाई कोर्ट में देगी चुनौती

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव हुआ है। सभी दलों के राष्ट्रीय नेता इस चुनाव पर अपनी नजर रख हुए थे। भाजपा के मनोज को 16 वोट और आप के कुलदीप 12 वोट मिले हैं। बाकी वोट रद कर दिए गए।

भाजपा की जीत पर घमासान, राघव चड्ढा ने BJP पर लगाया देशद्रोह का आरोप

चंडीगढ़ मेयर चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कराए गए लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद से आप-कांग्रेस भाजपा पर हमलावर है। आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और कांग्रेस नेता पवन बंसल ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया। जिसमें राघव चड्ढा ने बीजेपी पर देशद्रोह का आरोप लगाया।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत पर भड़के पंजाब CM

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भड़क गए। मान ने कहा लोकतंत्र की लूट हुई है। ऊपर से आए आदेश के मुताबिक परिणाम आया है। 36 वोट गिनने में भी घोटाला किया गया। उन्होंने कहा कि 20 वाले विपक्ष में जबकि 15 वाले सत्ता में बैठे हैं।

फिर हाईकोर्ट पहुंचा चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव का विवाद

मेयर चुनाव परिणाम आने के बाद जहां बीजेपी जीत से गदगद नजर आ रही है तो वहीं आप पार्टी भाजपा पर तंज कस रही है। अब चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव का विवाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। बुधवार को पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय इस मामले में सुनवाई करेगा।

आप-कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव का किया बहिष्कार

आप-कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव का बहिष्कार कर दिया है वह सदन छोड़ चले गए हैं। सीनियर डिप्टी मेयर के लिए किरण खेर वोट कर रही हैं। आप-कांग्रेस मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट जाने की बात कह रहे हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कुत्ते के काटने पर हर दांत के निशान के अनुसार दिया जाए 10 हाजर रुपये का मुआवजा : हाईकोर्ट

चंडीगढ़. लावारिस पशुओं को नियंत्रित करने में नाकाम रहना अब पंजाब, हरियाणा सरकार और चंडीगढ़ …