रविवार , अप्रेल 28 2024 | 10:29:35 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / ईडी अधिकारियों के खिलाफ हेमंत सोरेन ने दर्ज करवाई एफआईआर

ईडी अधिकारियों के खिलाफ हेमंत सोरेन ने दर्ज करवाई एफआईआर

Follow us on:

रांची. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ के बीच सीएम ने ईडी के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी है. ईडी के अधिकारियों के खिलाफ सीएम ने यह एफआईआर एससी-एसटी थाने में दर्ज कराई है. हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों पर दिल्ली से लेकर रांची तक प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

हेमंत सोरेन ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में धुर्वा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. ईडी वर्तमान में भूमि घोटाला मामले में सोरेन से पूछताछ कर रही है. कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से यहां उनके आवास पर एक पखवाड़े से भी कम समय में दूसरी बार पूछताछ शुरू की.

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी ने कसा शिकंजा

48 वर्षीय सोरेन, जो सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, से पहले 20 जनवरी को मामले के संबंध में पूछताछ की गई थी. अधिकारी ने कहा, हालांकि, उस दिन पूछताछ अधूरी रही थी. उनसे सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी. ईडी के अधिकारियों ने कहा कि सोरेन से झारखंड में “माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व को अवैध रूप से बदलने के एक बड़े रैकेट” की जांच के तहत पूछताछ की जा रही है.

पूछताछ के खिलाफ कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन

सत्तारूढ़ झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायक सीएम के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोरेन के आवास पर एकत्र हुए. स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने कहा कि सोरेन जांच में सहयोग कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि ऐसी जांच को “ठीक से” करना संवैधानिक संस्थानों का कर्तव्य है.

इस बीच, सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के विरोध में झामुमो समर्थकों को पास के मोरहाबादी मैदान और कुछ अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करते देखा गया. आंदोलनकारियों में से एक ने कहा, “हमारे मुख्यमंत्री को केंद्र के निर्देश पर ईडी द्वारा जानबूझकर परेशान किया जा रहा है… हम पूरे राज्य में आर्थिक नाकेबंदी का सहारा लेंगे.”

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आलाकमान से नाराज चल रहे हैं झारखंड के कई कांग्रेस विधायक

रांची. प्रचलित कहावत है कि अकेला चना भांड नहीं फोड़ता। राज्य में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के …