बुधवार , मई 01 2024 | 12:04:55 AM
Breaking News
Home / राज्य / अन्य-राज्य / मूर्ति चोर को आते थे बुरे सपने, माफीनामा के साथ लौटाये भगवान के गहने

मूर्ति चोर को आते थे बुरे सपने, माफीनामा के साथ लौटाये भगवान के गहने

Follow us on:

भुवनेश्वर. ओडिशा के गोपीनाथपुर में गोपीनाथ मंदिर (Gopinath Temple) से भगवान कृष्ण (Bhagwan Shri Krishna) के गहने चुराने वाले एक चोर ने 9 साल बाद उन्हें एक नोट के साथ लौटा दिया, जिसमें लिखा था कि चोरी करने के बाद से ही उसे बुरे सपने आने लगे थे. इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार चोर को नौ साल बाद भगवत गीता पढ़ने के बाद अपनी गलतियों का एहसास हुआ. यह गहने पीठासीन देवताओं कृष्ण और राधा के थे जिनका मूल्य लाखों में बताया गया है.

चोर ने अपने द्वारा छोड़े गए एक नोट में लिखा कि 2014 के दौरान उसने यज्ञ शाला में एक यज्ञ से उन गहनों को ले लिया था जिसके लिए उसे इन 9 वर्षों के दौरान बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा. चोर ने मंदिर के सामने के दरवाजे पर बैग के गहने छोड़ दिए, जिसमें चोरी हुई टोपी, कान की बाली, कंगन और एक बांसुरी थी और पुजारी श्री देवेश चंद्र मोहंती का उल्लेख किया. उसने गहनों के साथ प्रायश्चित के रूप में अतिरिक्त 300 रुपये भी छोड़े, अज्ञात चोर ने अपने माफी नोट में इन सब बातों का उल्लेख किया.

आगे चोर ने अपने नोट में कबूल किया कि वह भगवान कृष्ण की शिक्षाओं से द्रवित हो गया और उसने चोरी किए गए गहनों को मंदिर में वापस करने का फैसला किया. वहीं चोरी हुए जेवरों की वापसी से मंदिर के अधिकारियों और भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई. भक्तों के मुताबिक चोर का पश्चाताप का कार्य और भगवान कृष्ण की शिक्षाओं के महत्व के बारे में उसका बोध भगवद गीता की शक्ति का एक उदाहरण ही है.

 

साभार : न्यूज़ 18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओडिशा के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है : नरेंद्र मोदी

भुवनेश्वर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के चंडीखोल में 19,600 करोड़ रुपए के …