शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:32:31 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दी भाजपा छोड़ने की धमकी

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दी भाजपा छोड़ने की धमकी

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के जींद में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने आज ‘मेरी आवाज सुनो’ रैली में ऐलान किया कि भाजपा ने जजपा से गठबंधन किया तो वे भाजपा छोड़े देंगे। वे अपनी पत्नी पूर्व विधायक प्रेम लता, बेटा सांसद बृजेंद्र सिंह के साथ रैली में हैं। रैली का पंडाल लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ है। बीरेंद्र सिंह ने मंच पर पहुंच कर हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया। यहां फूल बरसा कर उनका स्वागत हुआ। लोगों में रैली को लेकर भारी जोश है।

बीरेंद्र सिंह व भूपेंद्र हुड्‌डा के मिल जाएं- बराड़

पंजाब से आए पूर्व सांसद जगमीत बराड़ ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को कहा था कि अगर सरकार बनानी है तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कर दें, कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी। लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया और उन्हें कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से भी बाहर कर दिया गया था, जबकि उन्होंने किसी तरह से भी नियमों का उल्लंघन नहीं किया था। आज फिर वह बता देना चाहते हैं कि बीरेंद्र सिंह किसानों के सच्चे हितैषी हैं। जगमीत बराड़ ने कहा कि-बीरेंद्र सिंह और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अगर मिल जाएं तो हरियाणा फतह हो जाएगा। देश को चौधरी बीरेंद्र सिंह की जरूरत है। राहुल गांधी से अपील की कि अगर देश में वातावरण बदल जाए तो स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कर दें, देश के किसानों को श्रद्धांजलि होगी।

चाय वाला PM बन सकता है तो ट्रैक्टर वाला क्यों नहीं

जींद रैली में पहुंचे कृषि अर्थशास्त्री देवेंद्र शर्मा ने कहा कि बीरेंद्र सिंह बदलाव लेकर आएंगे। हिसार में एक किसान की इंस्टालमेंट लेट हो गई तो उसे जेल हो गई, जबकि अमीर लोगों के 5 हजार करोड़ रुपए माफ कर दिए गए। कोई सवाल तक नहीं किया गया। देश में 16 हजार ऐसे अमीर लोग हैं, जिनके पास पैसा है, लेकिन वो देना नहीं चाहते। किसानों को जागरूक होना होगा। आपके हाथ में वोट है। अगर चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो फिर ट्रैक्टर वाला यानि किसान भी प्रधानमंत्री बन सकता है।

यहां सारे बीरेंद्र सिंह के साथी

जींद रैली में सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी आज ज्यादा दिख रही है। यहां कोई विधायक नहीं है, यहां कोई राजनीतिक हिसाब से नहीं बुलाया गया। यहां जो बुलाए गए हैं, वो सारे के सारे बीरेंद्र सिंह के साथी हैं, सहयोगी हैं। इससे पहले रैली में लाल बहादुर शास्त्री, महात्मा गांधी और कुछ दिन पहले ही दिवंगत हुए स्वामीनाथन को श्रद्धांजलि दी।

राजनीति तो 50 साल कर ली, अब कुछ और सोचें- बृजेंद्र सिंह

सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि आज आप यहां किसी और मंशा से भी आए हैं। सभी लोग जानना चाहते हैं कि चौधरी बीरेंद्र सिंह आज क्या करेंगे। सांसद ने कहा कि बीरेंद्र सिंह जो करेंगे, वो तो करेंगे, लेकिन जनता की भीड़ ने भरपूर तरीके से कर दिखा दिया है। जब किसी व्यक्ति को इस तरह का अपार जन प्रेम मिले तो उसके बाद व्यक्ति की चाल भी चटक हो जाती है और हौसला भी बुलंद हो जाता है। बृजेंद्र सिंह ने कहा कि चौधरी साहब जो भी करो, दिल से करना। आपने सोच समझ कर राजनीति 50 साल तक कर ली, बहुत है। ये मत सोचना कि किसका फायदा नुकसान होगा। सांसद ने कहा कि मेरा यानी बृजेंद्र सिंह के बारे में मत सोचना कि मेरा फायदा होगा या नुकसान, आपको जो सही लगे, वो ही करना।

बीरेंद्र सिंह के नेतृत्व को ताकत दें- रेणुका

हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे भगवतदयाल शर्मा की नाती बेरी से रेणुका पंडित ने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह के साथ उनका पुराना नाता रहा है। बीरेंद्र सिंह ने हमेशा से ही किसान, कमेरे वर्ग, दबे हुए लोगों की आवाज उठाने काम किया। उन्होंने आम जनता और रैली में पहुंचे लोगों से आह्वान किया कि बीरेंद्र सिंह के नेतृत्व को ताकत दें।

हरियाणा-पंजाब का नारा हमेशा बुलंद रहे- सोनिया मान

जाट आंदोलन में सक्रिय रही पंजाबी गायक सोनिया मान ने कहा कि हरियाणा और पंजाब का नारा हमेशा बुलंद रहना चाहिए। ताकि आने वाले समय में किसान आंदोलन की तरह लड़ते रहें। आज हमारे देश में हमारी बेटियां सुरक्षित नहीं है। हमारे समाज में बेटियों को बराबर का हक देना चाहिए। वह भी किसानों की बेटी है।

हमें आज सच्चे नेता की जरूरत: मान

सरकार को सोचना चाहिए किसान के लिए कौन सी चीज है, कौन सी नहीं है। विदेशी कंपनियों की पेस्टीसाइड किसानों की फसल को खराब कर रही हैं। किसान आंदोलन वापस लेते समय सरकार ने वायदा किया था कि सभी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी लेकिन गेहूं और चावल को छोड़ बाकी किसी भी फसल पर आज एमएसपी नहीं मिल पा रहा। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किसान आंदोलन में किसानों का साथ दिया था तो जब महिला पहलवान धरने पर बैठी थी, तब भी उनको समर्थन दिया था। आज हमें ऐसे ही सच्चे नेता की जरूरत है।

कार्यक्रम में पहुंचने पर चौ. बीरेंद्र सिंह ने मंच से एक मिनट के लिए लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज पहली बार है, जब यहां कोई बडे़ राजनेता नहीं आए। यहां आए हैं, गरीब और कमेरे वर्ग के हमदर्द साथी। रैली में भीड़ देख कर खुश हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि व्यवस्था बनाए रखें। वे स्टेज पर चढ़ते ही एक मिनट के लिए बोले। बीरेंद्र सिंह के अलावा पूर्व विधायक प्रेमलता, सांसद बृजेंद्र सिंह, बृजेंद्र सिंह की धर्मपत्नी जसमीत कौर भी मंच पर मौजूद हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने 1 अक्टूबर तक बुलडोजर एक्शन पर लगाई रोक

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने ये …