शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:50:55 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / दिल्ली में पकड़े गए आईएसआईएस के 3 आतंकवादी

दिल्ली में पकड़े गए आईएसआईएस के 3 आतंकवादी

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली में आईएसआईएस के आतंकियों (ISIS Terrorist Arrest) की तलाश कर रही दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार संदिग्धों के नाम शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद अरशद वारसी है. यह वह रिजवान नहीं है जिस पर एनआईए ने 3 लाख का इनाम रखा है. वहीं शाहनवाज दिल्ली और पुणे ISIS मॉड्यूल का ऑपरेटिव है, वह पेशे से इंजीनियर है. वहीं बाकी दोनों भी ISIS के संदिग्ध आतंकी है और काफी पढ़े लिखे है. शाहनवाज की तलाश NIA काफी दिनों से कर रही थी. आतंकी शाहनवाज पर NIA ने 3 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था. यह पुणे ISIS केस में वांटेड था.

दिल्ली में ISIS आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली का रहने वाला शाहनवाज पेशे से इंजीनियर है. वह पुणे पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद दिल्ली में छिपा हुआ था. शहनवाज  की पत्नी पहले हिंदू थी. उसका धर्म बदलवाकर पहले इस्लाम कुबूल करवाया गया और रेडिक्लाइज किया. वह भी शहनवाज का साथ दे रही थी. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.उसकी बहन भी फरार है. शहनवाज कई स्पॉट पर कैंप बनाकर नार्थ इंडिया में आतंकी ट्रेनिंग कैंप खोलना चाहता था. वहीं ISIS के पुणे माड्यूल के फरार आतंकी रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है. उसकी पत्नी भी फरार चल रही है.

NIA को तीनों आतंकियों के दिल्ली में छिपे होने के इनपुट मिल थे.जिसके बाद रविवार को जांच एजेंसी की टीम पुलिस के साथ मिलकर कई जगहों पर छापेमारी करने पहुंची थी लेकिन उसके हाथ कोई भी सुराग नहीं लग सका था. जांच एजेंसी और पुलिस तीन इनामी आतंकियों मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख की तलाश कर रही थी.

मोस्ट वॉन्टेड आतंकी के साथ स्लीपर सेल भी अरेस्ट

तीन इनामी आतंकियों में से शाहनवाज अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. बता दें कि यह गिरफ्तारियां दिल्ली और दूसरे राज्यों से हुई हैं. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है. बता दें कि आतंकियों का दिल्ली कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस और जांच एजेंसी ने सेंट्रल दिल्ली में रेड मारी थी. अब एक आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …