शुक्रवार, मई 17 2024 | 10:59:45 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकवादी अर्श डाला दिल्ली में करवाना चाहता था बम धमाके

कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकवादी अर्श डाला दिल्ली में करवाना चाहता था बम धमाके

Follow us on:

नई दिल्ली. पाकिस्तान की तरफ से हमेशा देश में आतंकवाद फैलाने की साजिश होती रहती है, लेकिन अब खालिस्तान भी रच रहा है देश को दहलाने की साजिश। देश की राजधानी दिल्ली में बम धमाके करने का प्लान तैयार किया गया और ये प्लानिंग हुई सात समंदर पार कनाडा से। कनाडा में बैठे पंजाब के एक गैंगस्टर ने दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम देने की पूरी तैयारी कर ली थी।

अर्श डाला की आतंकी साजिश बेनकाब

दिल्ली पुलिस ने किशन और गुरविंदर नाम के दो 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने हैंड ग्रेनेड, एक पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए हैं। दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनके बारे में सूचना मिली थी जिसके आधार पर कल देर रात छापे मारे गए जिसके बाद ये दो शूटर गिरफ्तार हुए। बताया जा रहा है कि ये दोनों शूटर पंजाब में कांग्रेस नेता और सरपंच की हत्या करके दिल्ली में छुप गए हैं। दिल्ली के प्रगति मैदान से इन दोनों गिरफ्तार किया गया

दिल्ली को बम धमाकों से दहलाने की थी साजिश

खुफिया एजेंसियों की जानकारी के मुताबिक ये दोनों शूटर कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डाला के है और ये दिल्ली में हमला करने के मकसद से यहां छुपे हुए थे। कौन है ये अर्शदीप डाला और क्यों ये दिल्ली में आतंकी हमले करवाना चाहता है। हम आपको बता दे देश का दुश्मन बन चुका अर्श डाला पंजाब के मोगा का रहने वाला है और लंबे समय से कनाडा में छुपा हुआ है। खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श डाला को सरकार ने आतंकवादी घोषित किया है। अर्श डाला के इसी साल जून में मारे गए आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर से करीबी संबंध रहे हैं और ये दोनो मिलकर ही देश में दहशत फैलाने साजिश रच रहे थे।

कनाडा में बैठकर देश में दहशत फैलाने का है प्लान

अर्श डाला पहले पंजाब में गैंगस्टर हुआ करता था और उसपर हत्या, लूटपाट, किडनैपिंग जैसे कई मामले दर्ज हैं। बाद में वो कनाडा फरार हो गया और वही से अपना नेटवर्क चलाने लगा। अब ये कनाडा में रहकर ही टारगेट किलिंग, एक्सटॉर्शन, टेरर फंडिंग, हत्या की कोशिश, अलग-अलग समुदायों में नफरत और पंजाब के लोगों में दहशत फैलाने का काम कर रहा है। इतना ही नहीं इसका सबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर से भी है। ये पाकिस्तान के जरिए देश में हथियारों की तस्करी करवाता है।

पाकिस्तान से भी अर्श डाला के संबंध

निज्जर के साथ मिलकर अर्श डाला ने एक आतंकी संगठन तैयार किया है। इसमें 700 से ज्यादा शूटर हैं। पंजाब के लड़कों को बहला फुसलाकर ये अपने गैंग का हिस्सा बनाता है। उन्हें कनाडा आने का लालच दिया जाता है और इसके बदले देश में दहशत फैलाने का काम सौंपा जाता है। पाकिस्तान से इस गैंग के लिए हथियार आते हैं और उन्हें फंडिंग भी होती है। अर्शदीप उर्फ अर्श डाला के खिलाफ सरकार ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रंग और शरीर के आधार पर दिए गए सैम पित्रोदा के बयान से इंडी गठबंधन ने किया इनकार

नई दिल्ली. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स के बाद भारत …