शनिवार, मई 18 2024 | 11:44:28 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / केरल में लोगों को हमास के आतंकवादी खालिद माशेल ने ऑनलाइन किया संबोधित

केरल में लोगों को हमास के आतंकवादी खालिद माशेल ने ऑनलाइन किया संबोधित

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू हुए दो हफ्ते से अधिक समय हो गया है। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को एक के बाद एक मलबे में बदल दिया है। दूसरी ओर भारत में भी इजरायल के समर्थन और विरोध दोनों में ही लोग खड़े हो गए हैं। इस बीच केरल से एक विवादित मामला सामने है, जिसमें आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद माशेल ने मलप्पुरम में लोगों को वर्चुअली संबोधित किया है। इस मामले को लेकर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है।

विजयन की पुलिस कहां है?- भाजपा

हमास के नेता खालिद माशेल द्वारा केरल के मलप्पुरम में लोगों को संबोधित किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रम ने इस घटना को लेकर राज्य के सीएम पिनाराई विजयन को निशाने पर लिया है। सुरेंद्रम ने पूछा कि मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद मशेल का वर्चुअल संबोधन चिंताजनक है। उन्होंने पूछा कि कहां है सीएम विजयन की पुलिस? सुरेंद्रम ने कहा कि ‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में ये लोग एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके नेताओं को ‘योद्धा’ के रूप में महिमामंडित कर रहे हैं। यह अस्वीकार्य है।

जमीनी हमले की तैयारी में इजरायल
गाजा पट्टी में हमास से जारी जंग के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने जमीनी हमले शुरू करने की बात दोहराई है। नेतन्याहू ने बताया है कि हमास के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी में सेना कब भेजी जाए, इसका फैसला युद्ध के लिए बनाई गई सरकार की विशेष कैबिनेट लेगी। हालांकि, नेतन्याहू ने ये साफ-साफ नहीं बताया है कि हमास के खिलाफ जमीनी ऑपरेशन कब शुरू किया जाएगा।

अब तक इतनी मौतें
हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल की सीमा में घुस कर किए गए सामूहिक नरसंहार में करीब 1400 इजरायली लोगों की जान गई थी। वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,  हमास-शासित गाजा में इजराइली हमलों में 2900 से अधिक नाबालिगों और 1500 से अधिक महिलाओं समेत 7000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओवैसी के भगवा दुपट्टा ओढ़ने के पीछे कहीं फर्जी वोटरों के नाम कटना तो कारण नहीं

हैदराबाद. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज भी अयोध्या में जिस जगह श्री राम मंदिर बना …