शनिवार, मई 18 2024 | 10:02:01 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना लड़ेंगी विधानसभा का उपचुनाव

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना लड़ेंगी विधानसभा का उपचुनाव

Follow us on:

रांची. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की कल्पना सोरेन ने चुनावी राजनीति में कदम रख दिया है. गांडेय विधानसभा सीट से होने वाले उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है. वैसे तो वो चुनावी रैलियों में दिख रही थीं लेकिन क्या चुनावी राजनीति में भी हाथ जमाएंगी, इसकी चर्चा जोरों पर थीं. अब उनकी उम्मीदवारों के ऐलान के बाद तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है. इस सीट पर 20 मई को वोट डाले जाएंगे.

JMM ने क्या कहा?

जेएमएम ने कहा, ”लोकसभा आम चुनाव 2024 और गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव 2024 में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशियों की अंतिम सूचि जारी की जाती है. जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्रसे समीर मोहन्ती चुनाव लड़ेंगे. वहीं गाण्डेय विधानसभा सीट से कल्पना सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया है.”

कल्पना सोरेन ने शुरू कर दी थी तैयारी

नाम के ऐलान से पहले से ही कल्पना सोरेन ने गांडेय सीट पर अपनी तैयारी शुरू कर दी थी. ये सीट झारखंड के गिरिडीह जिले के अंतर्गत आती है. पिछले दिनों वहां कल्पना ने जेएमएम के कार्यकर्ता सम्मलेन को भी संबोधित किया था.

सीएम की रेस में आया था नाम

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले ही कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा ने झारखंड की सियासत में जोड़ पकड़ लिया था. जब हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है, उन्होंने पार्टी नेताओं की एक बैठक अपने आवास पर बुलाई थी. उस बैठक में कल्पना सोरेन भी शामिल हुई थीं. उस बैठक में कल्पना सोरेन की तस्वीर वायरल हो गई है.

तब से ही ये चर्चा होने की लगी कि अब कल्पना ही अपने पति की राजनीति को आगे ले जाएंगी. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद नया सीएम कौन होगा, जब इस पर सोच विचार शुरू हुआ तो कल्पना सोरेन का नाम रेस में सबसे आगे आया. पार्टी ने खूब सोच विचार किया और अंत में ये फैसला हुआ कि कल्पना फिलहाल सीएम नहीं बनेंगी. तब जाकर ‘झारखंड टाइगर’ के नाम से मशहूर चंपई सोरेन को राज्य के सीएम की कुर्सी पर बिठाया गया.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर को 14 मई को पेश होने का भेजा समन

रांची. ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा …