रविवार, अक्तूबर 06 2024 | 04:01:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी मधुकर सहित 3 आरोपियों की 14 दिन की रिमांड

हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी मधुकर सहित 3 आरोपियों की 14 दिन की रिमांड

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ (Hathras Stampede) मामले में 121 लोगों की मौत के बाद अब आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने आरोपी देवप्रकाश मधुकर (Devprakash Madhukar ) और 2 अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं पुलिस सोमवार को देवप्रकाश मधुकर की पुलिस रिमांड के लिए अर्जी लगाएगी. हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें आरोपी देवप्रकाश मधुकर भी शामिल है, जिस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

उत्तर प्रदेश पुलिस के शीर्ष सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस जरूरत पड़ने पर बाबा सूरजपाल को भी समन भेजेगी. पुलिस समन के जरिए बाबा सूरजपाल को जांच में शामिल होने के लिए बोल सकती है.

मुख्‍य आयोजक था देवप्रकाश मधुकर

देवप्रकाश मधुकर को पुलिस ने दिल्‍ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया गया है. मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. सूत्रों के मुताबिक, मधुकर सत्‍संग का मुख्‍य आयोजक था. साथ ही वह आयोजन के लिए फंड भी जुटाता था. साथ ही उसके ऊपर क्राउड मैनेजमेंट का भी जिम्‍मा था. वहीं पुलिस ने रामप्रकाश और संजू यादव को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस को अंदर नहीं घुसने नहीं देते थे आरोपी

पुलिस के मुताबिक, ये आरोपी पुलिस को अंदर जाने से रोकते थे और किसी को वीडियो नहीं बनाने देते थे. साथ ही आरोप है कि इन लोगों के द्वारा ही जानबूझकर बाबा की गाड़ी भीड़ से निकाली गई. पुलिस इसमें साजिश की भी जांच कर रही है.

राजनीतिक दल के संपर्क में था मधुकर : पुलिस सूत्र

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मधुकर संगठन के लिए पैसे एकत्रित करता था और एक राजनीतिक दल के भी संपर्क में था. उन्‍होंने बताया कि राजनीतिक दल के खिलाफ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ट्रस्ट की फंडिंग और बैंक खातों की भी जांच होगी. इस मामले में पुलिस का कहना है कि अन्‍य एजेंसियों का भी सहयोग लेंगे.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने रोकी 7572 कर्मचारियों की सैलरी

लखनऊ. दीवाली से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में काम करने वाले कर्मियों …