गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:39:24 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सुरक्षाबलों को बुधवार (11 सितंबर) को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. आतंकवादियों की तलाश के लिए सेना के विशेष बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. सूत्रों ने बताया कि फिलहाल ऑपरेशन जारी है. माना जा रहा है कि ढेर किए गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं. दरअसल, सुरक्षाबलों को उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद से ही इलाके को घेर कर तलाश की जा रही थी. पुलिस ने बताया कि दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग की गई.

चुनाव में हिंसा की है कोशिश

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की कोशिश जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में हिंसा फैलाना है. इस संबंध में बीते दिनों ही हिंसा की छिटपुट घटानाएं भी देखने को मिली थीं. एक अधिकारी ने बताया, स्थानीय पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने बसंतगढ़ के खंडरा टॉप में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

‘सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू की’

अधिकारी ने बताया, ‘सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम छिपे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंची, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.’ इससे पहले बुधवार को जम्मू जिले के अखनूर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था.

पाकिस्तान ने किया उल्लंघन

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का यह उल्लंघन जम्मू-कश्मीर में 10 साल के अंतराल के बाद होने वाले विधानसभा चुनावों से कुछ दिन पहले हुआ है. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा था, 11 सितंबर को सीमा पार से अखनूर इलाके में गोलीबारी की घटना हुई, जिसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. विधानभा चुनाव को देखते हुए जवान भी हाई अलर्ट पर हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

 

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने काटा पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता का कटा टिकट, जारी की छठी लिस्ट

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां जमकर पसीना बहा रही हैं. इस बीच …