शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 07:58:18 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / मॉस्को फ़ैशन सप्ताह में भारतीय ब्रांड वैश्विक दर्शकों को प्रभावित करेगा

मॉस्को फ़ैशन सप्ताह में भारतीय ब्रांड वैश्विक दर्शकों को प्रभावित करेगा

Follow us on:

रूस, मॉस्को
आगामी पतझड़ ऋतु में, मिलान और पेरिस के बाद, रूसी राजधानी 4 से 9 अक्टूबर तक होने वाले मॉस्को फ़ैशन सप्ताह के साथ फ़ैशन की दुनिया का केंद्र बन जाएगी। मॉस्को विभिन्न देशों के टैलेंटेड डिज़ाइनर्स के लेटेस्ट कलेक्शन्स प्रदर्शित करने के लिए उद्योग जगत के सैकड़ों लीडर्स, टॉप ब्रांड्स और फ़ैशन उत्साही लोगों को एक साथ लाएगा। कार्यक्रम में रूस, भारत, चीन, इंडोनेशिया, दक्षिण अफ़्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, ब्राज़ील और कॉस्टा रिका के डिज़ाइनर्स के 80 से ज़्यादा शो शामिल हैं।

मॉस्को फ़ैशन सप्ताह में भारतीय ब्रांड वैश्विक दर्शकों को प्रभावित करेगा

“मॉस्को निवासियों और आगंतुकों को विशेषज्ञ परिषद द्वारा ध्यान से चुने गए रूसी ब्रांड्स के कलेक्शन्स की विविध श्रृंखला देखने का मौका मिलेगा। भारत, चीन, दक्षिण अफ़्रीका और इंडोनेशिया जैसे देशों में फ़ैशन उद्योग के प्रतिनिधि भी अपने लेटेस्ट डिज़ाइन्स प्रदर्शित करेंगे,” नटाल्या सेर्गुनाइना ने कहा।

फ़ैशन डिज़ाइन काउंसिल ऑफ़ इंडिया (FDCI) ने मॉस्को फ़ैशन सप्ताह के साथ एक मज़बूत पार्टनरशिप बनाई है। फ़ैशन डिज़ाइन काउंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा प्रस्तुत भारतीय ब्रांड नितिन बाल चौहान इस प्रतिष्ठित फ़ैशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पिछले सीज़न में ब्रांड के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, जहां इसके बोल्ड कलेक्शन ने अपने बेजोड़ सौंदर्यशास्त्र के साथ रूसी दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया था, ब्रांड एक और उल्लेखनीय संग्रह का अनावरण करने के लिए तैयार है जो निश्चित रूप से स्थानीय दर्शकों को एक बार फिर मंत्रमुग्ध कर देगा।

फ़ैशन डिज़ाइन काउंसिल ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष सुनील सेठी ने टिप्पणी दी: “हालिया दिनों में, भारत और रूस लगातार आदान-प्रदान में लगे हुए हैं, जिसमें दोनों देशों के डिज़ाइनर्स अपनी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं। इन आदान-प्रदानों का परिणाम बेहद उत्साहजनक रहा है। रूसी फ़ैशन मार्केट में भारत की उपस्थिति ढेरों संभावनाएँ प्रस्तुत करती है।”

भारत के साथ रूस का सहयोग, जिसकी टेक्सटाइल इंडस्ट्री 200 अरब डॉलर की है और इसके इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन का लगभग 13% हिस्सा है, ख़ास तौर पर फ़ायदेमंद है। भारत के पास भरोसेमंद रूसी मार्केट में प्रवेश करने का एक शानदार अवसर है।

मॉस्को फ़ैशन सप्ताह में दर्शक रूसी ब्रांड्स के मनमोहक शो का भी इंतज़ार कर सकते हैं। उनमें एलेना मुसैवा भी शामिल हैं, जिनके कलेक्शन में समृद्धि, औपचारिकता, संरचना और ऐतिहासिकता का शानदार ब्लेंड है। इसके अतिरिक्त, BÜRO UNIQUE अपनी खूबसूरत कॉकटेल और इवनिंग ड्रेसेस के साथ रनवे की शोभा बढ़ाएगा।

BRICS+ फ़ैशन शिखर सम्मेलन, एक बड़े पैमाने का अंतर्राष्ट्रीय मंच, 3-5 अक्टूबर तक मॉस्को फ़ैशन सप्ताह के साथ आयोजित किया जाता है। शिखर सम्मेलन टॉप फ़ैशन एक्सपर्ट्स, प्रमुख फ़ैशन स्कूलों के मशहूर व्याख्याताओं, टेक्सटाइल कंपनियों के प्रमुख, खरीदारों और डिज़ाइनर्स को एक साथ लाता है। 100 से ज़्यादा देशों के प्रतिनिधिमंडल भाग लेंगे, जिसमें लगभग 200 एक्सपर्ट्स बिज़नेस प्रोग्राम में योगदान देंगे, और फ़ैशन प्रोफ़ेशनल्स के लिए एक एजुकेशनल प्रोग्राम तैयार किया जाएगा। रूसी व्यवसाय BRICS+ देशों को प्रमुख पार्टनर्स के रूप में देखते हैं और उनके बाज़ारों में विस्तार करने के लिए उत्सुक हैं। BRICS+ फ़ैशन सम्मलेन और मॉस्को फ़ैशन सप्ताह दोनों का उद्देश्य इस लक्ष्य का समर्थन करना है।

Featured Article

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सीरिया में हुए इजरायली हमले में नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर कासिर की मौत

गाजा. इजराइली सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के माजेह वेस्टर्न विला इलाके में हवाई …