सोमवार , नवम्बर 28 2022 | 04:44:40 PM
Breaking News
Home / व्यापार / सीसीआई ने सिट्रिक्स सिस्टम्स, इंक के अधिग्रहण को दी मंजूरी

सीसीआई ने सिट्रिक्स सिस्टम्स, इंक के अधिग्रहण को दी मंजूरी

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने विस्टा इक्विटी पार्टनर्स मैनेजमेंट, एलएलसी (विस्टा) द्वारा प्रबंधित निधियों तथा इलियट इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट एल.पी. (इलियट) द्वारा प्रबंधित निधियों एवं निवेश वाहनों द्वारा सिट्रिक्स सिस्टम्स, इंक (सिट्रिक्स) के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन विस्टा द्वारा प्रबंधित निधियों और इलियट द्वारा प्रबंधित निधियों एवं निवेश वाहनों द्वारा सिट्रिक्स के अधिग्रहण से संबंधित है, जिसे प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा 17 जून, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में अनुमोदित किया गया था। प्रस्तावित संयोजन को सिट्रिक्स, पिकार्ड पैरेंट, पिकार्ड मर्जर सब, इंक. (पिकार्ड पैरेंट की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी) और टिब्को सॉफ्टवेयर इंक (टिब्को) के बीच हुए एक समझौते और विलय की योजना के अनुसार कार्यान्वित किया जाएगा। विशेष रूप से टिब्को, जोकि विस्टा नियंत्रित एक पोर्टफोलियो कंपनी है, सिट्रिक्स के साथ सम्मिलित हो जाएगी और विस्टा एवं इलियट अंततः संयुक्त सिट्रिक्स/टिब्को के व्यवसाय का संयुक्त नियंत्रण हासिल करेंगे।

इस सम्मिलन में शामिल होने वाले के पक्षों के नाम हैं:

(क) इलियट ऑल्टो एग्रीगेटर जीपी एलएलसी (इलियट एग्रीगेटर)

(ख) पिकार्ड पैरेंट, इंक (पिकार्ड पैरेंट);

(ग) पिकार्ड होल्डको एलएलसी (होल्डको); तथा

(घ) सिट्रिक्स सिस्टम्स, इंक (सिट्रिक्स)

विस्टा और इलियट को सामूहिक रूप से अधिग्राहक कहा गया है। अधिग्राहक और सिट्रिक्स को सामूहिक रूप से पक्ष के रूप में संबोधित किया गया है। विस्टा एक संयुक्त राज्य अमेरिका-स्थित निवेश फर्म है जो उद्यम सॉफ्टवेयर, डेटा और प्रौद्योगिकी-समर्थ व्यवसायों को सशक्त बनाने और विकसित करने पर केंद्रित है। विस्टा कई पोर्टफोलियो कंपनियों को नियंत्रित करता है जो आईटी सेवाओं से जुड़े प्रावधानों में सक्रिय हैं जैसे कि व्यावसायिक सॉफ्टवेयर के प्रावधान।

इलियट एक संयुक्त राज्य अमेरिका-स्थित निवेश फर्म है, जिसकी प्रमुख निधि, इलियट एसोसिएट्स, एल.पी., 1977 में स्थापित की गई थी। इलियट एक बहु-रणनीतिक व्यापार दृष्टिकोण को अपनाता है जिसमें बिना किसी सीमा के: इक्विटी-उन्मुख, निजी इक्विटी और निजी ऋण, संकटग्रस्त प्रतिभूतियां, गैर-संकटग्रस्त ऋण, बचाव/आर्बिट्रेज, अचल संपत्ति से संबंधित प्रतिभूतियां, वस्तु व्यापार और पोर्टफोलियो अस्थिरता संरक्षण सहित रणनीतियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

सिट्रिक्स एक बहुराष्ट्रीय उद्यम वाली सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसका मुख्यालय संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा में है। सिट्रिक्स विभिन्न संगठनों को एक सुसंगत और सुरक्षित कार्य अनुभव प्रदान करने में मदद करने पर केंद्रित है। सिट्रिक्स डिजिटल कार्यक्षेत्र से जुड़ा एक समाधान प्रदान करता है जो सभी कार्य संसाधनों (ऐप, सामग्री, आदि) के लिए एकीकृत, विश्वसनीय और सुरक्षित पहुंच प्रदान करता है और प्रत्येक कार्य चैनल, डिवाइस और स्थान पर कार्य निष्पादन एवं सहयोग को सरल बनाता है। मोटे तौर पर, सिट्रिक्स मुख्य रूप से (i) डेस्कटॉप वर्चुअलाइजेशन स्पेस, (ii) वर्कस्पेस सॉल्यूशंस, और (iii) नेटवर्किंग एवं आईटी सुरक्षा सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में सक्रिय है।

यह भी पढ़ें : अनुराग ठाकुर ने मनसुख मंडाविया से मिल हिमाचल के लिए माँगा बल्क ड्रग पार्क

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ट्राई ने प्रसारण और केबल सेवाओं के लिए नियामक ढांचे में संशोधन को अधिसूचित किया

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने आज दूरसंचार (प्रसारण और केबल) सेवाएं …