शनिवार , अक्टूबर 08 2022 | 12:51:25 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / भारतीय तटरक्षकों ने करोड़ों की ड्रग्स ले जा रही पाकिस्तानी नौका पकड़ी

भारतीय तटरक्षकों ने करोड़ों की ड्रग्स ले जा रही पाकिस्तानी नौका पकड़ी

Follow us on:

अहमदाबाद (मा.स.स.). भारतीय तटरक्षकों (आईसीजी) और एटीएस गुजरात ने संयुक्त रूप से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम ड्रग्स ले जा रही छह सदस्यों वाली एक पाकिस्तानी नौका को भारतीय जल क्षेत्र से पकड़ा है। 13-14 सितंबर, 2022 की मध्यरात्रि को, आईसीजी ने एटीएस गुजरात से मिली खुफिया सूचना के आधार पर इंटरसेप्टर वर्ग के दो तेज़ जहाजों- सी-408 और सी-454 को क्षेत्र में गश्त के लिए तैनात किया।

यह इलाका अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के नजदीक है। एक पाकिस्तानी नौका को अनुमानित आईएमबीएल के अंदर पांच समुद्री मील और जखाउ से 40 समुद्री मील की दूरी पर भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से देखा गया। चुनौती दिए जाने पर, पाकिस्तानी नौका ने एक खेप चढ़ानी शुरू कर दी और कपटपूर्ण तरीके से युद्धाभ्यास शुरू कर दिया। समुद्र में ऊंची लहरों का मुकाबला करते हुए आईसीजी जहाज ने नौका को रोका और पकड़ लिया।

नौका को आगे की संयुक्त जांच के लिए जखाउ लाया जा रहा है। पिछले एक साल में आईसीजी और एटीएस गुजरात का यह पांचवां संयुक्त अभियान है। यह मजबूत तटीय सुरक्षा नेटवर्क के लिए हितधारकों के बीच प्रभावी समन्वय के महत्व पर प्रकाश डालता है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दक्षिण कोरियाई नौसेना के जहाजों ने की चेन्नई की यात्रा

चेन्नई (मा.स.स.). कोरिया गणराज्य (आरओके) नौसेना क्रूज प्रशिक्षण कार्य समूह 28 सितंबर 22 को तीन …