शनिवार , जुलाई 02 2022 | 11:46:53 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / बजरंग दल ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पढ़ी हनुमान चालीसा

बजरंग दल ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पढ़ी हनुमान चालीसा

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भाजपा की पूर्व नेत्री नूपुर शर्मा के पैगंबर मुहम्मद पर दिए बयान के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 2 शुक्रवार से हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. कल फिर शुक्रवार है. इससे एक दिन पूर्व आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में इस हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किये, ज्ञापन दिए और हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा.

सबसे पहले बयान पर हिंसक प्रदर्शन की शुरूआत कानपुर में 3 जून को हुई थी. वजह नूपुर शर्मा का बयान बताया जा रहा था, लेकिन अब इसके पीछे अन्य कारण प्रमुख वजह समझ में आ रहे हैं. इसके विरोध में बजरंग दल ने महानगर में 4 स्थानों पर प्रदर्शन किया. इसी प्रकार मेरठ में बजरंग दल के कार्यकर्ता कमिश्नर कार्यालय के सामने पहुंचे और प्रदर्शन किया. यहां विश्व हिन्दू परिषद् के नेताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. ऐसा ही प्रदर्शन प्रयागराज में भी देखने को मिला. यहां पर 10 जून को हिंसक प्रदर्शन हुआ था. कुछ स्थानों पर हुए प्रदर्शन में बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद् के साथ ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया. ऐसे ही समाचार देश के अन्य प्रदेशों के विभिन्न शहरों से भी मिले. विशेष बात यह रही कि समाचार लिखे जाने तक कहीं से भी कोई हिंसा का समाचार नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें : भारत में कोविड संक्रमण व टीकों की उपलब्धता – 16 जून 2022

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लक्ष्य हासिल करने वाली केंद्रीय सूची में उत्तर प्रदेश भी शामिल

नई दिल्ली (मा.स.स.). व्यापार सुधार कार्य योजना (बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान) के कार्यान्वयन के आधार पर आंध्र …