सोमवार , नवम्बर 28 2022 | 09:54:09 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

Follow us on:

कोलकाता (मा.स.स.). केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी ने आज पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में 1206 करोड़ रुपये की 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान सांसद  राजू बिष्ट,  जयंत कुमार रॉय और केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने एक सभा को संबोधित किया।  गडकरी ने कहा कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है, उनमें एनएच-31 (उदलाबाड़ी) के 615.5 किलोमीटर पर लेवल क्रॉसिंग की जगह 2-लेन आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) और एनएच- 31 (मैनागुड़ी) के 661.100 किलोमीटर पर लेवल क्रॉसिंग की जगह आरओबी का निर्माण शामिल है। यह अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी को काफी बढ़ावा देगा। उन्होंने आगे कहा कि यह बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के कारण दुर्घटनाओं को कम करने और यात्रा की दूरी व समय को कम करने में सहायता करेगा।

गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं के विकास से पश्चिम बंगाल के साथ-साथ भारत के पूर्वी हिस्सों में विशेष रूप से कृषि क्षेत्र के साथ औद्योगिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा सिलीगुड़ी में ट्रैफिक कम करने के लिए एक प्रमुख पहल के तहत दोनों तरफ सर्विस रोड के साथ एनएच- 31 (नया एनएच- 10) के 569.258 किलोमीटर से 581.030 किलोमीटर (शिव मंदिर से सिवोक सेना छावनी के पास एनएच- 31 पर एएच- 02 परियोजना की समाप्ति) तक को 4/6-लेन करने की विकास परियोजना का शिलान्यास किया गया। यह उत्तर- पूर्वी भारत और पड़ोसी देशों जैसे- नेपाल, भूटान और बांग्लादेश से कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईआईटी खड़गपुर ने ई-रिक्शा के लिए निर्मित तकनीक की हस्तांतरित

कोलकाता (मा.स.स.). यह एक तथ्य है कि हमारे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (जैसे मोटर/कंट्रोलर/कनवर्टर/बैटरी मैनेजमेंट …