गुरुवार , दिसम्बर 08 2022 | 04:12:28 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा। रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज़ और एवी इस्साकारॉफ पहले एपिसोड के प्रीमियर के दौरान इफ्फी में उपस्थित रहेंगे। वर्ष 2023 में नेटफ्लिक्स पर विश्व स्तर पर लॉन्च होने वाली सीरीज का प्रीमियर रविवार, 27 नवंबर को फिल्मी सितारों से सजे एक प्रमुख कार्यक्रम में किया जायेगा। रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज़ और एवी इस्साकारॉफ ने कहा कि हम फौदा सीजन 4 के एशियन प्रीमियर के लिए भारत आने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह सब बहुत ही अविश्वसनीय है और यह कहानी भारत में प्रशंसकों के साथ बेहद मजबूती से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि हम वास्तव में पिछले सभी सीजन में इसके दर्शकों के प्रेम और इसे पसंद करने के लिए उनकी प्रशंसा करते हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि कलात्मक कार्य को सफल बनाने का कोई गूढ़ रहस्य नहीं है। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में सभी क्षेत्रों, जातीयता एवं संस्कृतियों से विविध भाषाओं में अनूठी कहानियों को सम्मानित किया जाता है और उनको महोत्सव में शामिल किया जाता है। उन्होंने कहा कि इफ्फी ओटीटी प्रीमियर के लिए आगे आ रहा है और फिल्म महोत्सव में उनकी फिल्म सामग्री को प्रदर्शित किया जाता है। यह प्लेटफार्म दुनिया में नई कहानियों, रचनात्मक विचारों और नए दृष्टिकोणों को दर्शकों के सामने रखने के हमारे प्रयासों को सफल बनाता है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारा इजराइल के साथ एक प्रभावी दृश्य-श्रव्य समझौता है और इस साल इफ्फी के 53वें संस्करण में इस क्षेत्र के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने सितारों की मेजबानी करके अत्यधिक प्रसन्नता हो रही है!

फौदा सीजन 4 कहानी इजराइल से आगे बढ़ती है, जहां डोरोन (लियोर रेज़) एक ऐसे खतरे का सामना कर रहा है, जिसने उसे अभी तक के अपने सबसे खतरनाक मिशन में महाद्वीपों को पार करने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत उन शीर्ष 20 देशों में से एक है, जहां पर इजराइल की फिल्म सामग्री को नेटफ्लिक्स के सदस्यों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाता है। इजराइल की कहानियां विश्व स्तर पर लोकप्रिय हैं, जिनमें से फौदा (सीजन1-सीजन3) के 90% दर्शक इजरायल के बाहर से हैं। लियोर रज़ और एवी इस्साकारॉफ “स्टोरीटेलिंग इन द एरा ऑफ़ ग्लोबल एंटरटेनमेंट” विषय पर नेटफ्लिक्स की फिल्म मोनिका ओ माय डार्लिंग के अभिनेता राजकुमार राव और नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट की वाइस प्रेजिडेंट मोनिका शेरगिल के साथ एक फायरसाइड चैट में भाग लेंगे।

भारत में फौदा की वैश्विक सफलता इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे नेटफ्लिक्स स्थानीय कहानियों को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचाता है। नेटफ्लिक्स भी इस फिल्म महोत्सव में खाकी: द बिहार चैप्टर, कला और गुइलेर्मो डेल टोरो के पिनोचियो का प्रीमियर करेगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अदर रे : द आर्ट ऑफ सत्यजीत रे फिल्मकार सत्यजीत रे की रचनात्मक प्रतिभा का उदहारण : जयदीप मुखर्जी

नई दिल्ली (मा.स.स.). इफ्फी-53 में सत्यजीत रे पर विशेष खंड के हिस्से के रूप में …