शुक्रवार , सितम्बर 30 2022 | 02:40:02 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / वायाकॉम 18 मीडिया प्रा.लि. और जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय मिली मंजूरी

वायाकॉम 18 मीडिया प्रा.लि. और जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय मिली मंजूरी

Follow us on:

मनोरंजन डेस्क (मा.स.स.). भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई. लि. (बीटीएस1) और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के निवेश के बाद, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (वायाकॉम 18) के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दी है। इस प्रस्तावित संयोजन में बीटीएस1 और आरपीपीएमएसएल के निवेश के बाद वायाकॉम 18 के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म का एकीकरण शामिल है।

बीटीएस1 सिंगापुर के कानूनों के तहत निगमित कंपनी है। ये वर्तमान में सॉवरिन फंड, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और वैश्विक संस्थागत निवेशकों सहित विभिन्न निवेशकों से पूंजी जुटाने की प्रक्रिया में है। आरपीपीएमएसएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है जो आईटी सहायता सेवाओं, कारोबार और बुनियादी ढांचा सहायता सेवाओं, श्रमशक्ति सहायता सेवाओं और दूरसंचार सुविधाओं के निर्माण और कमीशन के प्रबंध में लगी हुई है। आरपीपीएमएसएल वर्तमान में जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के स्वामित्व और संचालन के व्यवसाय में भी लगी हुई है। आरएसएल वर्तमान में किसी भी व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्न नहीं है।

वायाकॉम 18 भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करने में लगी हुई है: (1) सभी जॉनर के चैनलों का प्रसारण, (2) वूट और वूट किड्स के माध्यम से ओटीटी वीडियो स्ट्रीमिंग, (3) फीचर फिल्मों का निर्माण और वितरण, (4) डिजिटल सामग्री का निर्माण और लाइसेंसिंग, और (5) अन्य संबद्ध कारोबार।

इस सिलसिले में सीसीआई का विस्तृत आदेश आएगा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कर्तव्‍य पथ पर रंगों की छटा बिखेर आगंतुकों को मंत्रमुग्‍ध कर रहे हैं सीबीसी के कलाकार

नई दिल्ली (मा.स.स.). सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) संगीत, नृत्य, नुक्कड़ नाटक, प्रहसन और …