सोमवार, जुलाई 15 2024 | 12:58:30 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधीन क्षेत्रीय कार्यालयों में हुई सफाई

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधीन क्षेत्रीय कार्यालयों में हुई सफाई

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). विशेष अभियान 2.0 के दौरान, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग ने भारत के सभी राज्यों (पूर्वोत्तर राज्य सहित) में सभी अधीनस्थ/संबद्ध कार्यालयों, स्वायत्त निकायों और सभी फील्ड इकाइयों में 263 स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया है। कवर की गई विभिन्न गतिविधियों में कार्यालय परिसर के भीतर और बाहर सफाई कार्य, कबाड़ को हटाना, सभी पुरानी और अनावश्यक फाइलों का निपटान, आउटफील्ड में खरपतवारों और अवांछित पौधों को साफ करना, कार्यालय परिसर के भीतर पेड़-पौधे लगाना शामिल है।

इस अभियान के दौरान देश के दूरदराज के हिस्सों में सभी फील्ड इकाइयों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया है और पूरे देश में स्वच्छता के संदेश का प्रसार करने के इस अभियान में स्थानीय लोगों को भी शामिल किया गया है। स्वच्छता अभियानों की संख्या पहले से निर्धारित लक्ष्य से अधिक है और यह अभियान अभी भी पूरे जोरों से चल रहा है।

अभियान के दौरान गन्ना विकास निदेशालय, लखनऊ ने प्राथमिक विद्यालय, बख्शी का तालाब ब्लॉक, भीखापुर, लखनऊ का भी दौरा किया और स्वच्छता के महत्व जैसे दांतों को ब्रश करना, हाथ धोना, साफ-सुथरे कपड़े पहनना आदि के बारे में छात्रों के साथ जानकारी साझा की। राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड, गुड़गांव ने कबाड़ सामग्री का निपटान करके 49,500 रुपये का राजस्व अर्जित किया है और 3883 वर्ग फुट के अतिरिक्त कार्य-योग्‍य क्षेत्र को खाली किया है। कुल 11602 वर्ग फुट जगह बनाई गई है और कबाड़ की बिक्री से अब तक 96,650 रुपये की राशि एकत्र की गई है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेडीयू ने पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को बनाया राष्ट्रीय महासचिव

पटना. आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए मनीष वर्मा को जेडीयू का नया महासचिव …