रविवार , अप्रेल 28 2024 | 09:27:04 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / प्राइवेट स्कूल में हिन्दू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए किया गया विवश

प्राइवेट स्कूल में हिन्दू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए किया गया विवश

Follow us on:

भोपाल. मध्य प्रदेश के दमोह में एक प्राइवेट स्कूल पर बड़ा आरोप लगा है. स्कूल की हिन्दू छात्राओं के अनुसार, उन्हें हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया जा रहा है. यह बात सामने आते ही हिन्दू संगठन एक्टिव हो गए और पुलिस में शिकायत की गई, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई. इतना ही नहीं, हंगामा खड़ा करते हुए हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और धरना दिया. उनकी मांग है कि इस स्कूल का रजिस्ट्रेशन कैंसिल किया जाए.

अब इस मामले में इंदर सिंह परमार मंत्री स्कूल शिक्षा, भोपाल का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि स्कूल का गणवेश (परिधान) जांच का विषय है. शिक्षा विभाग के नियमानुसार प्राइवेट स्कूलों को गणवेश तय करने का अधिकार है. अगर अभिभावक इस मामले में आपत्ति दर्ज कराते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना है कि गृहमंत्री और मुख्यमंत्री जो निर्देश देंगे, वैसी कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने कहा है कि आरोपों पर एफआईआर करने की जरूरत पड़े तो वह भी की जाए.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस जांच के दिए निर्देश
गौरतलब है कि अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लोगों का दावा है कि दमोह के एक प्राइवेट स्कूल में हिन्दू छात्राओं को यूनिफॉर्म के तौर पर हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया जा रहा है. मामले में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इस मामले में अब तक अभिभावकों की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. हालांकि, मामला गंभीर है और इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक को जांच के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, गृहमंत्री ने ये भी बताया कि मामले की जांच पहले जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की जा चुकी है.

 

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …