शनिवार, जून 22 2024 | 08:48:19 AM
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / मैं आज भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखता हूँ : डीके शिवकुमार

मैं आज भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखता हूँ : डीके शिवकुमार

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा गांधी परिवार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की बातों का मान रखने के लिए उन्हें झुकना पड़ा। डिप्टी सीएम ने कहा वो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ से अलग हो गए हैं और फिलहाल धैर्य रखने का फैसला लिया है।

डिप्टी सीएम बनने के बाद शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए शिवकुमार ने अपने वोटरों को संबोधित करते कहा कि सीएम बनने की उनकी आकांक्षा गलत नहीं है। शिवकुमार ने कहा आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाने के लिए बड़ी संख्या में मत दिए, लेकिन क्या करें, एक निर्णय हुआ। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने मुझे एक सलाह दी। मुझे बड़ों की बात का मान रखना ही था-मुझे धैर्य बनाए रखना होगा।

मैं आपको सिर्फ इतना बताना चाहता हूं कि मुझे मुख्यमंत्री के रूप में देखने की आपकी इच्छा कभी झूठी नहीं होगी। धैर्य बनाए रखें। मालूम हो कि पिछले महीने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन और मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर कई दौर में बातचीत हुई। सिद्दरमैया और डीके शिवकुमार के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर कड़ी टक्कर थी। कांग्रेस ने विधानसभी की 135 सीटें हासिल कर पूर्ण बहुमत से कर्नाटक में सरकार बनाई है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आंध्र प्रदेश में जारी रहेगा मुस्लिम आरक्षण : टीडीपी

अमरावती. तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता के. रविन्द्र कुमार ने साफ कर दिया है …