सोमवार, जुलाई 15 2024 | 01:23:22 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / आतंकवाद पर आधारित एक और फिल्म 72 हूरें का टीजर हुआ आउट

आतंकवाद पर आधारित एक और फिल्म 72 हूरें का टीजर हुआ आउट

Follow us on:

मुंबई. संजय पूरन सिंह चौहान की निर्देशित फिल्म 72 ‘हूरें’ का टीजर आउट हो गया है. मेकर्स ने रविवार को फिल्म का टीजर आउट कर उसकी रिलीज डेट का एलान किया है. यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के बाद यह दूसरी ऐसी फिल्म है, जो आतंकवाद पर आधारित है.

संजय पूरन सिंह ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर अपनी फिल्म का फर्स्ट लुक और टीजर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, ’72 कुंवारियों को बुरी तरह से मायाजल में फंसाकर वे विनाश के राह पर चल पड़ते हैं. अंततः एक डरावने अंत का सामना करते हैं.’ 51 सेकंड के टीजर में ओसामा बिन लादेन, अजमल कसाब, याकूब मेनन, मसूद अजहर, हाफिज सईद और सादिक सईद जैसे खूंखार आतंकवादियों और चरमपंथी नेताओं का जिक्र है. संजय ने 2021 में इसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था.

फिल्म की कहानी
’72 हूरें’ की कहानी आतंकवाद पर आधारित है, जिसमें यह बताया कि कि कैसे किसी व्यक्ति के दिमाग में धर्म के नाम पर जहर घोलकर उनका ब्रेनवॉश किया जाता है. ’72 हूरें’ में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि आतंकवादियों के ट्रेनिंग के दौरान यह विश्वास दिलाया जाता है कि उन्हें मरने के बाद जन्नत में 72 कुंवारी लड़किया उनकी सेवा करेंगी.

’72 हूरें’ अशोक पंडित की निर्मित फिल्म है. मेकर्स का दावा है कि फिल्म 72 हूरें की अवधारणा को उजागर करेगी, जिसका उपयोग चरमपंथी नेताओं द्वारा नई भर्तियों में हेरफेर करने और ब्रेनवॉश करने के लिए किया जाता है. ’72 हूरें’ 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. गोवा में 2019 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में इंडियन पैनोरमा सेक्शन के तहत ’72 हूरें’ का प्रीमियर हुआ था, जहां इसे ICFT-UNESCO गांधी मेडल स्पेशल मेंशन मिला था.

साभार : ईटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हॉलीवुड एक्टर क्लेटन नॉरक्रॉस ने भारतीय आध्यात्मिक वेब सीरीज टू ग्रेट मास्टर्स की प्रशंसा की

मुंबई  :  हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता क्लेटन नॉरक्रॉस, जिन्हें अमेरिकी धारावाहिक “द बोल्ड एंड द …