गुरुवार , मई 02 2024 | 07:59:00 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / इजरायली बंधकों के लिए इस दिवाली जलाएं उम्मीद का दिया : नाओर गिलोन

इजरायली बंधकों के लिए इस दिवाली जलाएं उम्मीद का दिया : नाओर गिलोन

Follow us on:

नई दिल्ली. दिवाली से पहले इजरायल के राजदूत ने भारत से आग्रह किया है कि आतंकी संगठन हमास के पास पिछले एक महीने बंधक सैकड़ों इजरायलियों के लिए ‘उम्मीद का दिया’ जलाया जाए।

हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर किया था हमला

सात अक्टूबर को हमास के इजरायलियों के नरसंहार और उनका अपहरण कर उन्हें बंधक बनाने के बाद से गाजा पट्टी में हमास पर इजरायली हमला जारी है। भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि अगर उनका देश हमास के आतंकियों को मार गिराने में सक्षम है।

इजरायली राजदूत ने भारतीयों से किया आग्रह

गिलोन ने एक्स पर पोस्ट एक वीडियो में कहा कि जिस तरह से दिवाली पर भगवान राम की वापसी की खुशी में दिए जलाकर त्योहार मनाया जाता है, वैसे ही हमारे प्रिय लोगों की वापसी की उम्मीद में भी एक दिया जरूर जलाएं। गिलोन ने बताया कि हमारे 240 प्रियजनों को एक महीने पहले हमास के आतंकियों ने बंधक बना लिया था।

इस दिवाली हम आप भारतीयों को आमंत्रित करते हैं कि हैशटैग दिया आफ होप के साथ हमारे प्रियजनों की फोटो टैग करें और उनके नाम का दिया जलाएं। उन्होंने अरब देशों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इजरायिलयों के इतने बड़े नरसंहार के बावजूद विश्व दो हिस्सों में बंटा हुआ है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …