शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:53:28 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / यह समय टीम वर्क का है, एक-दूसरे पर दोष लगाने का नहीं : विनय कुमार सक्सेना

यह समय टीम वर्क का है, एक-दूसरे पर दोष लगाने का नहीं : विनय कुमार सक्सेना

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली में आई बाढ़ के बीच उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंत्री सौरभ भारद्वाज से आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाने को कहा है। एनडीआरएफ की तैनाती में देरी का आरोप लगाने पर एलजी ने जवाब में कहा “यह समय टीम वर्क का है, एक-दूसरे पर दोष लगाने का नहीं। मैं भी बहुत कुछ कह सकता हूं, लेकिन फिलहाल यह जरूरी नहीं है।”

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, उपराज्यपाल की मौजूदगी में गुरुवार रात आईटीओ क्षेत्र में बाढ़ का कारण बने क्षतिग्रस्त जल नियामक को ठीक करने के लिए एनडीआरएफ टीमों को तैनात करने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया, बावजूद इसके उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। दिल्ली के मंत्री ने दावा किया कि हमने कल रात वॉट्सऐप ग्रुप पर मुख्य सचिव को एनडीआरएफ को बुलाने के लिए कहा, नहीं तो पानी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में घुस सकता है, लेकिन हमारे मैसेज को नजरअंदाज कर दिया गया।

एनडीआरएफ की तैनाती में कथित देरी के बारे में बोलते हुए सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि रात संभागीय आयुक्त अश्विनी कुमार से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद, एनडीआरएफ की टीमें तैनात नहीं की गईं। उन्होंने आगे कहा कि अश्वनी कुमार संभागीय आयुक्त हैं और एक मंत्री के बार-बार अनुरोध के बाद भी एनडीआरएफ को रात में नहीं बुलाया गया। क्या वे अध्यादेश के कारण कुछ करेंगे? दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार का कई मुद्दों पर उपराज्यपाल के साथ टकराव रहा है, इनमें खासकर राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण को लेकर है। केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में आईएएस और दानिक्स अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश जारी किया था, आप सरकार ने इस कदम को सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी बताया था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के कैप्टन ने रिजाइन कर दिया है। लोकसभा …