रविवार , अप्रेल 28 2024 | 01:49:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / कमलनाथ ने कांग्रेस नेता के समर्थकों से दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ने को कहा

कमलनाथ ने कांग्रेस नेता के समर्थकों से दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ने को कहा

Follow us on:

भोपाल. भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो रात सोशल मीडिया पर जारी किया। कमलनाथ इस वीडियो में भाजपा से कांग्रेस में आए विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों से कहते दिख रहे हैं, दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ो। वीडियो पर मंगलवार को भी सियासी चर्चा और हंसी-ठिठोली होती रही।

कांग्रेस के घोषणा पत्र के मंच पर कमलनाथ ने कहा- मैंने इनको कुछ समय पहले पावर ऑफ अटॉर्नी दी थी। वो ये थी कि कमलनाथ के लिए आप पूरी गालियां खाइए। ये पावर ऑफ अटॉर्नी आज के दिन भी वैलिड है। मेरी गलती हो या नहीं हो गाली खानी है। इसके जवाब में दिग्विजय ने कहा- ‘भैया, ए फॉर्म और बी फॉर्म में दस्तखत किसके होते हैं, पीसीसी चीफ के। तो कपड़े किसके फटने चाहिए बताओ। गलती कौन कर रहा है ये भी पता होना चाहिए। अब शंकरजी का काम यही है विष पीने का, तो पीएंगे।

इससे पहले दिग्विजय ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- ‘जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं। समझदारी यही कहती है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें।’ इसके बाद कमलनाथ ने कहा- मैंने मजाक और प्यार में ये बात कही थी। इस पर किसी को नाराज नहीं होना चाहिए।

कमलनाथ कहते दिख रहे हैं- ये बात मैंने दिग्विजय सिंह पर छोड़ दी। इसमें कोई मिस अंडरस्टैंडिंग हो गई। आप वीरेंद्र की बात मत कीजिए। मैंने उसे जॉइन कराया है। केपी सिंह (शिवपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार) ने कहा कि मेरी दिग्विजय सिंह से बात हो गई। दिग्विजय सिंह बोले कि मेरी केपी सिंह से बात हो गई। बाद में कहते हैं कि अरे, ऐसा तो हमने समझा नहीं था।

मैंने कहा कि अब तुम लोग समझ लो। कल शाम को मैंने दिग्विजय सिंह को दिल्ली बुलाया है। केपी सिंह शिवपुरी क्यों जाएं। ये बात मुझे समझ नहीं आई। मैं तो खुद वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हुआ। मुझे रघुवंशी समाज को देना है। मैं खुद ढूंढ रहा हूं। वहां राजकुमार है। वो दूसरा है, जिसकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य है, उसकी पत्नी को लड़ा दो। देना रघुवंशी को है। शिवपुरी की बात दिग्विजय सिंह, जयवर्धन से करेंगे। जैसा वो कहेंगे, वैसा करेंगे। वीरेंद्र को जितना तुम लोग नहीं चाहते, उससे ज्यादा मैं चाहता हूं। तुम लोग मुझे क्या समझाने आए हो। अब जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपडे़ फाड़ो। ये मत कहिएगा कि मैंने कहा है।

BJP का तंज, दिग्विजय और कमलनाथ के बीच अंतर्कलह

BJP प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने VIDEO पोस्ट कर लिखा, ‘यह हालत है कि कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष हैं और उन्हें टिकटों का होश ही नहीं। कोई भी कन्फ्यूजन पैदा कर टिकट फाइनल करा रहे हैं। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच की अंतर्कलह साफ दिखाई दे रही है। BJP के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने वीडियो के साथ अपनी पोस्ट में लिखा, ‘अरे कमलनाथ जी, आप तो कपड़े फड़वाने पर भी उतारू हो गए। खैर, आप कर ही क्या सकते हैं, जब पूरी कांग्रेस ही दो फाड़ हो गई है। वैसे शिवपुरी से आए वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों की कमलनाथ से बातचीत का यह VIDEO देख दिग्विजय सिंह आप और आपके सुपुत्र को पीड़ा तो जरूर होगी और बदला भी तगड़ा लेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि कपड़े कौन किसके फाड़ेगा।’

इसलिए मिलने पहुंचे थे रघुवंशी के समर्थक

वीरेंद्र रघुवंशी शिवपुरी जिले की कोलारस सीट से विधायक हैं। वे BJP छोड़कर कांग्रेस में आए हैं। वीरेंद्र कोलारस और शिवपुरी सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थक कमलनाथ से मिले। कमलनाथ ने कहा, ‘मैं तो खुद वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हूं।’ यहां हुई बातचीत का वीडियो भाजपा ने पोस्ट कर दिया था।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …