सोमवार, मई 13 2024 | 03:00:55 AM
Breaking News
Home / व्यापार / किआ अगले महीने भारतीय बाजार में उतारेगी अपनी सेल्टॉस फेसलिफ्ट

किआ अगले महीने भारतीय बाजार में उतारेगी अपनी सेल्टॉस फेसलिफ्ट

Follow us on:

मुंबई. अगला महीना, यानी जुलाई इंडियन मार्केट में एसयूवी और एमपीवी लवर्स के लिए बेहद खास रहने वाला है। जी हां, अगले महीने 3 नई गाड़ियां आ रही हैं, जिनका लोगों को लंबे समय से इंतजार है। इनमें हुंडई की नई मिनी एसयूवी एक्सटर और मारुति सुजुकी की प्रीमियम 7 सीटर एमपीवी इनविक्टो के साथ ही किआ मोटर्स की टॉप सेलिंग मिडसाइज एसयूवी सेल्टॉस का फेसलिफ्ट मॉडल है। किआ मोटर्स 4 जुलाई को 2023 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में पेश करेगी और फिर जुलाई के आखिर तक इसकी कीमत का भी खुलासा हो जाएगा।

बेहतर इंजन और नया गियरबॉक्स

फिलहाल आपको किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के बारे में बताएं तो इसमें बेहतर एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ ही ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें एक नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आ सकता है, जो कि मौजूदा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट की जगह ले सकता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया नया इंजन 160 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 253 न्यूटन मीटर का पिक टार्क जेनरेट करेगा। नई सेल्टॉस फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन भी देखने को मिलेगा, जो कि मौजूदा मॉडल में भी देखने को मिलते हैं।

लुक और फीचर्स होंगे जबरदस्त
अब बात करें 2023 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के लुक और फीचर्स की तो इसके एक्सटीरियर में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। इसमें बेहतर हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही एलईडी डीआरएल, अपडेटेड बंपर और बेहतर ग्रिल्स, अपडेटेड डैशबोर्ड और शानदार इंटीरियर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूंमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज कंट्रोल और अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के तहत काफी सारे फीचर्स मिलेंगे, जिससे कि यह सेफ्टी के मामले में और जबरदस्त हो जाएगी। इस साल के अंत तक किआ कारेन्स सीएनजी भी आ जाएगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया के कई कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी लेने से 80 से अधिक फ्लाइट्स कैंसल

मुंबई. एयर इंडिया एक्सप्रेस में चालक दल के सीनियर सदस्यों के एक साथ बीमार होने …