गुरुवार , मई 02 2024 | 06:56:06 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में फिर पैर पसार रहा है कोरोना

उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में फिर पैर पसार रहा है कोरोना

Follow us on:

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना के मामलो में एक बार फिर तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. केरल, राजस्थान, और महाराष्ट्र के बाद यूपी में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. यूपी के नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ में कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों को सतर्क रहने का सुझाव दिया है.

दिल्ली से सटे नोएडा में मिला कोविड पॉजिटिव
नोएडा के सेक्टर-36 में रहने वाले 44 साल के व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, संक्रमित व्यक्ति गुरुग्राम की एमएनसी में काम करता है और हाल ही में नेपाल से लौटा था. फिलहाल, संक्रमित व्यक्ति की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है. नोएडा के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाला 36 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना को एंट्री हो चुकी है, यहां थाइलैंड से आई महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है.

एक दिन में 300 से ज्यादा मामले
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकड़ों के अनुसार, भारत में 24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं केवल केरल में कोरोना के 265 नए संक्रमित मिले हैं.

सरकार ने जारी की एडवाइजरी
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम और गले में दर्द की समस्या है तो वह तुरंत नजदीकी अस्पताल में संपर्क करे. क्रिसमस और नए साल के जश्न के बीच कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं, ऐसे में भीड़ वाली जगहों पर जानें से बचें.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …