बुधवार , मई 01 2024 | 01:36:18 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / हमसफर एक्सप्रेस के जनरेटर बोगी में लगी आग यात्री बोगी तक पहुंची

हमसफर एक्सप्रेस के जनरेटर बोगी में लगी आग यात्री बोगी तक पहुंची

Follow us on:

अहमदाबाद. गुजरात के वलसाड में शनिवार दोपहर करीब 2:20 बजे तिरुचिरापल्ली जंक्शन और श्री गंगानगर के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) के ब्रेक वैन कोच में भीषण आग लग गई. घटना की जानकारी तब हुई जब ट्रेन संख्या 22498 के यात्रियों ने एक कोच में धुआं देखा. बगल के कोच से सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. आग से घिरे कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया और ट्रेन रवाना हो गई.

रेलवे अफसर मौके पर, आग पर काबू पाया
रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है. ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी। यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया गया है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

बीते महीने मदुरै के पास पर्यटक ट्रेन में लगी थी आग, 9 लोगों की हुई थी मौत
पिछले महीने, मदुरै के पास एक पर्यटक ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 अन्य घायल हो गए थे. ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी. दक्षिण रेलवे ने मृतक के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की थी. ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी दूर रुक गई. प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिलता है कि आग ट्रेन में सवार श्रद्धालुओं द्वारा गैस सिलेंडर से खाना पकाने की गतिविधियों के कारण लगी. एक डिब्बे से शुरू हुई आग की लपटें तेजी से अगल-बगल के डिब्बे तक फैल गईं. जवाब में, आग लगने के कारण मची अफरा-तफरी के बीच यात्रियों ने तुरंत ट्रेन को खाली करा लिया.

साभार : न्यूज़ 18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपैट से जुड़ी याचिका को किया खारिज

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने आज बैलेट पेपर से चुनाव कराने और ईवीएम पर उठने …